Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Sawan 2024: सावन में इस डेट को जन्मे लोगों की खुल जाएगी लॉटरी

Sawan 2024: सावन का महीना इस मूलांक के लिए रहेगा शानदार. शादी, करियर, बिजनेस में मिल सकते हैं शानदार परिणाम, जानें कौन-सा है शिव जी का प्रिय मूलांक जिनकी सावन में लग सकती है लॉटरी.

Sawan 2024: श्रावण माह जल्द ही शुरु होने वाला है. सावन का महीना 22 जुलाई, 2024 सोमवार के दिन से प्रारंभ हो रहा है. सावन में इस डेट पर जन्मे लोगों की खुल जाएगी लॉटरी. अगर आपका जन्म किसी माह के 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, तो सावन माह आपके लिए बहुत लकी साबित होने वाला है.

भगवान शिव का प्रिय मूलांक 3 

भोलेनाथ का प्रिय मूलांक है 3. 3 मूलांक भगवान शिव से जुड़ा है. अंक तीन को बहुत शुभ माना जाता है, इसीलिए इस सावन के महीने में जिन लोगों का जन्म इन चार तारीखों पर हुआ है तो आपके लिए सावन मास बहुत शुभ होने वाला है.

क्यों हैं 3 भगवान शिव का प्रिय मूलांक 

देवों के देव महादेव का 3 मूलांक से गहरा नाता है. उनके तीन नेत्र, उनका प्रिय अस्त्र त्रिशूल, भोलेनाथ का प्रिय पत्र तीन पत्ते वाला बेलपत्र जो उनको अधिक प्रिय जिसके बिना शिव जी की पूजा अधूरी मानी जाती है. भोलेनाथ के मस्तक पर त्रिपुंड, यानि तीन रेखाएं. शिव जी की आराधना के लिए दिन के चार पहर में से तीसरे पहर को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. इसीलिए सावन का लकी मूलांक है 3.

किन मायनों में लकी रहेगी सावन माह

  • जिन लोगों का जन्म इन चार तारीखों पर हुआ है यानि 3, 12, 21 या 30  उन लोगों पर सदैव भोलेनाथ का हाथ रहता है. इन लोगों के लिए साल 2024 में सावन का महीना लकी रहेगा. आपके सभी काम बनेंगे. अगर आप शादी करना चाहते हैं और लंबे समय से विलंब का सामना करना पड़ रहा है तो आप शादी के बंधन  में बंध सकते हैं.
  • जॉब की तलाश में भटक रहे लोगों के लिए सावन का महीना शानदार साबित होने वाला है. सावन माह में आपकी किस्मत का ताला खुल सकता है और आपको नए नौकरी मिल सकती है.
  • कोर्ट-केस  से जुड़े मामले अगर चल रहे हैं तो आपके लिए सावन का माह शुभ रहेगा, फैसला आपके हक में आ सकता है.
  • बिजनेस करने वालों के लिए सावन का माह शुभ साबित होगा आपके अटके काम बनेंगे और आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. 

Happy Sawan 2024 Wishes: हैप्पी सावन 2024…सावन के शुभ अवसर पर अपनों को भेजें शुभकामनाएं

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.