Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

LG IPO: एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के विशाल आईपीओ की तैयारियां शुरू, इन बैंकों को मिली जिम्मेदारी…

LG Electronics: एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया की आईपीओ का साइज 1 से 1.5 अरब डॉलर का हो सकता है. इसके लिए कई भारतीय बैंकों को भी जिम्मेदारी मिल सकती है.


LG Electronics: दक्षिण कोरिया की एमएनसी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) के प्रोडक्ट भारत में बहुत पसंद किए जाते हैं. अब कंपनी भारत में अपने विस्तार के लिए आईपीओ लाने की तैयारियों में जुटी हुई है. कंपनी लगभग 1.5 अरब डॉलर का विशाल आईपीओ लेकर आने वाली है.

इसके लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने  कई बैंकों का चुनाव कर लिया है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि एलजी ने अपने आईपीओ की जिम्मेदारी बैंक ऑफ अमेरिका (Bank of America), सिटीग्रुप इंक (Citigroup Inc), जेपी मॉर्गन चेस (JPMorgan Chase) और मॉर्गन स्टेनली (Morgan Stanley) को सौंप दी है. 

आईपीओ से एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की वैल्यूएशन 13 अरब डॉलर हो जाएगी

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया (LG Electronics India) के लिए भारत एक बड़ा बाजार है. वह यहां अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहती है. कंपनी का आईपीओ अगले साल की शुरुआत में आ सकता है. इस आईपीओ के दौरान 1 से 1.5 अरब डॉलर के शेयर मार्केट में उतारे जा सकते हैं.

आईपीओ की सफलता के बाद एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की वैल्यूएशन भारत में लगभग 13 अरब डॉलर की हो जाएगी. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इस बारे में कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है. इस आईपीओ का साइज और तारीख बदल सकते हैं. मगर, आईपीओ को लेकर कंपनी निश्चित रूप से अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. 

सेबी के पास अगले महीने सौंप सकती है कंपनी अपने आईपीओ के दस्तावेज 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टॉक मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास आईपीओ के दस्तावेज अगले महीने सौंप सकता है. इसके अलावा आईपीओ के लिए अन्य बैंकों को भी साथ लाया जा सकता है. इनमें कुछ भारतीय बैंक भी हो सकते हैं.

ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी निवेशकों के लिए भारत का मार्केट एक अहम स्थान बन गया है. हुंडई मोटर कंपनी (Hyundai Motor) ने भी हाल ही में अपने आईपीओ प्लान के बारे में जानकारी दी थी. एलजी ने भी साल 2030 तक अपना रेवेन्यू 75 अरब डॉलर करने का लक्ष्य रखा है. इसमें यह आईपीओ अहम भूमिका निभाने वाला है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.