Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

यूपी में बारिश से हाल बेहाल, नोएडा-गाजियाबाद में जल जमाव, वाराणसी में गंगा का जल स्तर बढ़ा

UP Rain Alert: बारिश की वजह से बीते 18 घंटे से वाराणसी में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी है. वर्तमान में 4 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. 

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. पिछले एक हफ्ते से रह-रहकर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है, जिसकी वजह तापमान में भी गिरावट आई है. लेकिन ये बारिश अब कई जगहों पर मुसीबतों का सबब बन रही है. प्रदेश की तमाम नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. वाराणसी में गंगा नदी खतरे के निशान को पार गई है. संगम नगरी प्रयागराज का भी यही हाल है. 

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया गया है. इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नेक स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज के साथ आज गुरुवार को भी बारिश के छींटे पड़ने की संभावना है. नोएडा, गाजियाबाद समेत प्रदेश के कई हिस्सों में देर रात से ही तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा 30, 31 अगस्त और सितंबर महीने की शुरूआत भी बारिश के साथ होने का अनुमान है. 

बारिश से कई इलाकों में जल जमाव
यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में देर रात ही बारिश हो रही है. सुबह से आसमान में घने बादल छाए हैं. ज़्यादातर जगहों पर रह-रहकर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से जगह-जगह जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है. जिसकी वजह से लोगों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा में कई जगहों पर लंबा जाम देखा गया, पीक आवर में और भी ज्यादा दिक्कत हो रही है. सड़कों पर पानी की वजह से गाड़ियां रेंग-रेंगकर चल रही हैं. 

कई दिनों से जारी बारिश की वजह से प्रदेश की तमाम नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. वाराणसी में एक बार फिर गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी है. गंगा का जलस्तर 4 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. केंद्रीय जल आयोग की तरफ से एबीपी लाइव को फोन पर दी जानकारी के अनुसार बीते 18 घंटे से वाराणसी में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी है. वर्तमान में 4 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. 

वर्तमान में गंगा का जलस्तर 67.82 मीटर रिकॉर्ड किया गया है.(खतरे के निशान से 4-5 मीटर नीचे . आने वाले समय में गंगा के जलस्तर में और बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है. वहीं संगमनगरी प्रयागराज में भी इसका असर दिखाई दे रही है. भारी बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया है इसके साथ ही कई जगहों पर जलजमाव की समस्या हो रही है.  

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.