Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Indian Team Playing 11: सुपर-8 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय? जानें किसका कटेगा पत्ता

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया का पहला सुपर-8 मुकाबला 20 जून को है. टीम ग्रुप स्टेज के सभी मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी थी. लेकिन सुपर-8 में कुछ बदलाव हो सकते हैं.

T20WC 2024 Super-8 Team Indian: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के सभी मैच अच्छे से खेले. चार मैचों में से एक मैच भारी बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत बाकी तीन मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बनाने में कामयाब रहा. सुपर-8 में टीम इंडिया का पहला मैच 20 जून को है. टीम इंडिया आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरी थी. जहां कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. लेकिन अब सुपर-8 में कुछ बदलाव की उम्मीद है.

सुपर-8 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव
ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में टीम इंडिया के पास आठवें नंबर तक के बल्लेबाज थे. इनमें से चार बल्लेबाज थे और चार ऑलराउंडर. बाकी तीन तेज गेंदबाज थे. लेकिन सुपर-8 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं. संभव है कि मोहम्मद सिराज को आराम दिया जाए और उनकी जगह कुलदीप यादव को मौका मिले.

  • सुपर-8 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

सुपर-8 में टीम इंडिया के मैच
भारत सुपर-8 के ग्रुप-1 में है. जिसमें भारत के साथ अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया हैं. भारत का पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान से है. इसके बाद दूसरा मैच 22 जून को बांग्लादेश से है और भारत का सुपर-8 का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से है. यह मैच 24 जून को है.

हेड टू हेड टी20 वर्ल्ड कप

  • भारत बनाम अफगानिस्तान
    टी20 वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान की टीमें तीन बार आमने-सामने हुई हैं. तीनों ही मैच भारत ने जीते हैं.
  • भारत बनाम बांग्लादेश
    टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश चार बार आमने-सामने हुए हैं. भारत ने चारों मैच जीते हैं.
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
    टी20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच बार आमने-सामने हुए हैं। जिसमें भारत का पलड़ा भारी रहा है. इन पांच मैचों में भारत ने तीन मैच जीते हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीते हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.