Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

उदयपुर का तापमान और गिरा, गर्मी से मिलेगा आराम, बिजली और पानी के संकट से लोगों को मिलेगी राहत

Udaipur Weather News: उदयपुर में लगातार दूसरे दिन पारा गिरा रहा. वहीं, भीषण गर्मी की वजह से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. समस्या सुनने के लिए प्रभारी मुख्य सचिव को मैदान में उतारा गया.

Udaipur Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी है, लेकिन कुछ ऐसे जिले है जहां अब तापमान से राहत मिली है. उदयपुर की बात करे तो यहां लगातार दूसरे दिन तापमान गिरा. वहीं भीषण गर्मी के कारण आ रही लोगों की समस्या सुनने के लिए प्रभारी मुख्य सचिव को मैदान में उतारा गया. 

इसके लिए सीएम भजनलाल शर्मा ने आदेश दिए थे. उदयपुर प्रभारी मुख्य सचिव आनंदी उदयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंची और वहां लोगों से बातचीत की. लोगों ने गर्मी के दौरान आ रही समस्याओं के बारे में सचिव से कहा, यह भी बताया कि अधिकारी सुनते नहीं. 

उदयपुर के दो जिलों में 40 से नीचे लुढ़का पारा
राजस्थान में सभी जिलों में 42 से 48.4 डिग्री तापमान रहा लेकिन इसमें माउंट आबू के अलावा दो जिले ऐसे रहे जिसमें 40 डिग्री से भी नीचे तापमान रहा है. यह है उदयपुर संभाग के उदयपुर और डूंगरपुर जिले. उदयपुर में बीते बुधवार को तापमान 39.2 डिग्री रहा. वहीं, डूंगरपुर की में भी 39.3 डिग्री तापमान रहा. हालांकि, दो दिन पहले डूंगरपुर में 46 डिग्री तक टेंपरेचर पहुंच दया था और उदयपुर में पारा 44 पार था. 

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 2 जून तक उदयपुर में गर्मी से जुड़ी कोई चेतावनी नहीं है. साथ ही जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

चिकित्सा सुविधाओं की जांच जारी
दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सभी जिला प्रभारी सचिवों को निर्देश दिए थे कि वह अपने-अपने जिले में पहुंचें और व्यवस्थाओं की जांच करें. इसी को लेकर उदयपुर प्रभारी सचिव आनंदी गोगुंदा तहसील पहुंचीं. यहां उन्होंने बिजली, पानी और चिकित्सा सुविधाओं की धरातल पर हकीकत का जायजा लिया. 

आनंदी गोगुंदा क्षेत्र में सड़क किनारे नया गुड़ा बस्ती में पहुंचीं. यहां टापरों में रहने वाले लोगों से उन्होंने बिजली और पानी की सुविधा के बारे पूछा. ग्रामवासियों ने कहा कि पिछले कुछ समय से बिजली की समस्या, वहीं लाइनमैन को बोला लेकिन वह बेवजह परेशान करता है. प्रभारी सचिव ने संबंधित को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.