Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Anant Ambani on marriage: अंबानी परिवार के बेटे अनंत नहीं करना चाहते थे शादी, जानें क्या थी वजह

Anant Ambani on Marriage: रिलाइंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने प्री- वेडिंग फंक्शन से पहले दिया इंटरव्यू. उन्होंने कहा कभी नहीं करना चाहते थे शादी.

Anant -Radhika Pre-Wedding Function: रिलाइंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी जल्द ही अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं. कपल की शादी से पहले अंबानी परिवार ने अपने होम टाउन जामनगर में प्रीवेडिंग फंक्शन रखा है. आज से अनंत और राधिका का प्री- वेडिंग फंक्शन शुरु हो रहा है.  देश विदेश के मशहूर लोग शिरकत देंगे. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से लेकर हॉलीवुड एक्टर्स और फेमस सिंगर भी पहुंच रहे हैं.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि समय ऐसा था जब अनंत अंबानी ने कभी न शादी करने का फैसला कर लिया था. 

अनंत को नहीं करनी थी शादी 
आज तक को दिए गए एक इंटरव्यू में जब अनंत अंबनी से उनकी शादी को लेकर सवाल पूछा गया. तब अनंत अंबानी ने इस पर जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने पहले मन बना लिया था कि वो कभी शादी नहीं करेंगे. जिस शादी के लिए इतनी जोरो- शोरो से तैयारियां चल रही हैं उससे पहले अनंत अंबानी का ऐसा जवाब सुन कर किसी को भी हैरानी होगी. लेकिन अपने इस जवाब के पीछे अनंत अंबानी ने काफी लॉजिकल वजह बताई. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी होने वाली पत्नी राधिका से जुड़ी भी कुछ ऐसी बाते शेयर की जिसे सुनकर लोगों को आश्चर्य हो रहा है. लेकिन अब भी सबसे बड़ा सवाल ये है कि अनंत आखिर शादी से क्यों दूर भाग रहे थे. चलिए इस खबर मे आगे जानते हैं अनंत का इस पर लॉजिकल जवाब क्या था. 


क्या थी शादी न करने की वजह 
अनंत से जब उनकी शादी पर सवाल किया गया उसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ‘मैं एक पशु प्रेमी हूं. अपने बचपन से अब तक मैने सिर्फ किसी न किसी रूप में छोटे बड़े हर तरीके के जानवरों की सेवा की है. मेरा जानवरों के प्रति लगाव कभी खत्म नहीं होगा. मैं अपना सारा समय इसी काम में लगाना चाहता था. इसके साथ ही सभी जानवरों की देखभाल करना चाहता था.’

इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि जब वो छोटे थे तब उन्होंने अपनी मां नीता अंबानी को भी ऐसा ही करते हुए देखा था. वो कुत्तों से लेकर आसमान में उड़ने पाले छोटे पक्षियों की सेवा करते थी. अपनी मां का जानवरों के लिया प्यार देखकर मैने भी उनकी इस अच्छी आदत को अपना लिया. अनंत ने आगे कहा कि ‘उन्हें पहले ऐसा लगता था कि कोई उन्हें समझेगा नहीं इस वजह से वो शादी नहीं करना चाहते थे. और अपना पूरा जीवन जानवरों की सेवा में लगाना चाहते थे. लेकिन राधिका मर्चेंट से मिलने के बाद उन्हें वो बिल्कुल अपनी ही जैसी लगीं. इसके अलावा राधिका अनंत की हर परेशानी में उनके साथ खड़ी रहीं.’ अपने इंटरव्यू में अनंत ने कहा कि ‘जब वो अपनी बीमारियों से जूझ रहे थे तब राधिका ने उनके परिवार के साथ मिलकर उनका साथ दिया. मेरे स्वास्थ्य से जुड़ी सभी समस्याओं को मैने अकेले नहीं बल्कि राधिका के साथ मिलकर फेस किया है. उनके साथ रह कर मेरे जीवन में कोई बदलाव नहीं आया. इतना ही जानवरों की सेवा करने मे भी राधिका मेरा साथ देती है.’ 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.