Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Farmers Protest: आंसू गैस के गोले दागे जाने से 23 साल के युवक की मौत? हरियाणा पुलिस ने दिया ये जवाब

Farmers Protest: दाता सिंह खनोरी बॉर्डर पर दो पुलिसकर्मी और एक प्रदर्शनकारी के घायल होने की सूचना है, जो उपचाराधीन है.

Farmer Protest: किसानों के दिल्ली कूच के दौरान कई तरह की खबरें और अफवाहें फैल रही हैं. इस बीच 23 साल के एक युवक की मौत की खबर भी सामने आ रही है, जिसे हरियाणा पुलिस ने अफवाह बताया है.

हरियाणा पुलिस ने साढ़े तीन बजे ट्वीट कर साफ किया कि अब तक किसी की मौत की कोई जानकारी उन्हें नहीं है. पुलिस ने इसे अफवाह बताया है. ट्वीट में हरियाणा पुलिस की तरफ से कहा गया है, ‘अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार आज किसान आंदोलन में किसी भी किसान की मृत्यु नहीं हुई है. यह मात्र एक अफवाह है. दाता सिंह खनोरी बॉर्डर पर दो पुलिसकर्मी और एक प्रदर्शनकारी के घायल होने की सूचना है जो उपचाराधीन है.’

किसान नेता डल्लेवाल बोले- शहीद हुआ बच्चा
किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल मे न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि हम आगे गए, सरकार ने हमें बातचीत का न्यौता दिया. सरकार हमारे खिलाफ प्रचार करती है. उन्होंने कहा कि किसान का दावा है एक 23 साल के बच्चे की मौत हो गई है. दिल्ली बाद में चले जाएंगे, पहली हमारी जिम्मेदारी उस बच्चे के प्रति है, जो शहीद हो गया है.
राकेश टिकैत ने पाकिस्तान से की हरियाणा बॉर्डर की तुलना
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार को ललकारते हुए कहा कि या तो सुधर जाए, नहीं तो दिल्ली भी आ सकते हैं. उन्होंने हरियाणा के शंभू बॉर्डर की तुलना पाकिस्तान बॉर्डर से की. लाव-लश्कर के साथ मेरठ कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि कील कांटे लगाकर शंभू बॉर्डर के हालात ही ऐसे बना दिए हैं.

राकेश टिकैत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि ये संघर्ष चलेगा. बातचीत से ही समाधान होगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हरियाणा में किसानों के ऊपर गोले और बुलेट इस्तेमाल किए जा रहे हैं, उससे पूरे देश में गुस्सा है.

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने की बातचीत की वकालत
केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि किसी भी चीज का समाधान, आपसी समझ और संवाद और लगातार बातचीत के माध्यम से किया जा सकता है. कोई भी विषय हो हम उसका समाधान बातचीत के जरिए ढूंढ सकते हैं. हम चर्चा के माध्यम से समाधान कर सकते हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.