Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

द्रोणाचार्य, कर्ण, अश्वत्थामा और शकुनि… राहुल गांधी ने संसद में किससे की इन 6 नामों की तुलना

Rahul Gandhi Attack On BJP: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन में कहा कि जिस तरह महाभारत में अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मारा गया था, वही काम बीजेपी देश की जनता के साथ करना चाहती है.


Rahul Gandhi In Lok Sabha: संसद के मानसून सत्र के दौरान सोमवार (29 जुलाई) को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने सदन में महाभारत की कथा का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देश की जनता को चक्रव्यूह में फंसाया. कांग्रसे सांसद ने कहा कि जो हजारों साल पहले अभिमन्यु के साथ किया गया वो आज देश की जनता के साथ किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, “हजारों साल पहले हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अभिमन्यु को छह लोगों ने चक्रव्यूह में मारा था. इसके अंदर डर होता है, हिंसा होती है और अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर छह लोगों ने मारा.

मैंने जब इसके बारे में रिसर्च की तो पता चला कि उसका एक और नाम होता है पद्म व्यूह. ये लोटस के शक्ल में होता है.”

‘महाभारत में 6 लोगों ने अभिमन्यु को मारा, आज 6 लोग देश की जनता को मारना चाहते’

राहुल गांधी ने आगे कहा, “21वीं सदी में एक नया चक्रव्यू तैयार हुआ है, वो भी लोटस की चिह्न में है और उसका चिह्न पीएम अपनी छाती में लगाकर चलते हैं.

जो चक्रव्यू में अभिमन्यु के साथ हुआ, वही किसानों के साथ, माता बहनों के साथ हुआ. द्रोणाचार्य, कर्ण, कृपाचार्य, कृतवर्मा, अश्वत्थमा और शकुनी ने घेरकर मारा था. आज भी चक्रव्यू में छह लोग हैं. सेंटर में छह लोग कंट्रोल करते हैं. नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजित डोभाल, अंबानी और अदाणी.”

‘पूरे देश को फंसाया गया’

कांग्रेस सांसद ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा, “इस सरकार ने पूरे देश को चक्रव्यूह में फंसाकर रखा है. दो लोग देश की अर्थव्यवस्था संभाल रहे हैं. इसने पहला काम क्या किया.

देश के छोटे बिजनेस को तबाह कर दिया. नोटबंदी, जीएसटी और टैक्स टेररिज्म का शिकार बनाया. छोटे उद्योग खत्म होने से युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा.

किसानों ने इससे निकलने के लिए आपसे एक चीज मांगी. एमएसपी पर लीगल गारंटी चाहिए, आप उनसे बात करने के लिए तैयार नहीं हैं.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.