Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Ayodhya: समय से पूरा नहीं होगा राम मंदिर निर्माण का काम, मजदूरों की भारी कमी, दिए गए ये निर्देश

Ayodhya News: राम मंदिर निर्माण समिति ने राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने का लक्ष्य दिसंबर 2024 तक का रखा है. लेकिन मजदूरों की कमी के चलते लक्ष्य पूरा करने में दिक्कत हो रही हैं.


Ayodhya Ram Mandir News:
 उत्तर प्रदेश के अयोध्या भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य बहुत धीमा हो गया है. उद्घाटन के बाद से राम मंदिर निर्माण कार्य में गति धीमी हो गई है. इसके पीछे मजदूरों की भारी कमी को बड़ी वजह बताया जा रहा हैं. पिछले तीन महीनों से राम मंदिर निर्माण में लगे मजदूरों में कमी आई है. जिसकी वदह से मंदिर निर्माण में देरी हो सकती है. 

खबर के मुताबिक पिछले तीन महीनों से राम मंदिर निर्माण कार्य काफी धीमा हो गया है. भीषण गर्मी के चलते कई मजदूर अपने घर वापस चले गए हैं. ऐसे में मजदूरों की कमी होने की वजह से मंदिर निर्माण कार्य भी धीमी गति से चल रहा है. जिसे देखते हुए अब निर्माण कंपनी एल एंड टी ने बड़ा फैसला किया है और अधिकारियों को मजदूरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

राम मंदिर निर्माण में हो सकती है देरी
राम मंदिर निर्माण समिति ने राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने का लक्ष्य दिसंबर 2024 तक का रखा है. लेकिन मजदूरों की कमी के चलते लक्ष्य पूरा करने में दिक्कत हो रही हैं. मजदूर गर्मी की वजह से अपने घर को लौट गए हैं. जिसकी वजह से लक्ष्य के अनुरूप राम मंदिर के निर्माण में 2 महीने की देरी हो सकती है.  

समिति के चेयरमैन ने दी जानकारी
इस संबंध में रविवार को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक हुई, जिसके बारे में बताते हुए समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने कहा कि राम मंदिर निर्माण पूरा करने का लक्ष्य दिसंबर 2024 है. सबसे बड़ी चुनौती शिखर के निर्माण की है. शिखर का निर्माण तभी हो सकता है जब द्वितीय तल का निर्माण पूरा हो जाए. द्वितीय तल के जो डोम है वह पूरे हो जाए. 

उन्होंने कहा कि इन दिनों जिस गति से निर्माण कार्य हो रहा है अगर उसी गति से निर्माण कार्य चलता रहा तो राम मंदिर निर्माण में 2 महीने का विलंब हो सकता है, एलएनटी को निर्देश दिया गया है कि वह मजदूरों की संख्या बढ़ाए. राम मंदिर निर्माण की गति जो अपेक्षित है वह पिछले तीन माह में कम हुई है. मजदूरों की संख्या में बहुत बड़ी कमी है. 200 से 250 मजदूर अधिक और नहीं बढ़ाए गए तो निश्चित ही हम दिसंबर में कार्य पूरा नहीं कर पाएंगे. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.