Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

हाथरस में भगदड़ के बीच प्रेमानंद महाराज ने लिया बड़ा फैसला, भक्तों तक पहुंचाई सूचना

Hathras में मची भगदड़ से सबक लेते हुए मथुरा में प्रेमानंद महाराज ने भी बड़ा फैसला लिया है. प्रेमानंद महाराज ने रात में अपनी पदयात्रा को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है.

Premanand Ji Maharaj: उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस में भगदड़ जैसी दर्दनाक घटना से सबक लेते हुए अब मथुरा के प्रसिद्ध प्रेमानंद महाराज ने भी बड़ा फैसला लिया है. इस तरह की घटना दोबारा न हो इसके लिए प्रेमानंद महाराज ने मथुरा में अपनी रात की पदयात्रा को अनिश्चितकाल तक के लिए बंद कर दिया है. उनकी तरफ से इस बात की जानकारी सभी भक्तों को दे दी गई है. 

प्रेमानंद महाराज ने चिट्ठी लिखते हुए इसकी सूचना अपने भक्तों को दी है. इस चिट्ठी में कहा गया कि हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही हृदयविदारक व अत्यंत दुखद है जिसमें हम सबकी गहन संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं. भविष्य में ऐसी कोई भी घटना न घटे ऐसी ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है. उपरोक्त घटना के सदंर्भ में सावधानी बरतते हुए पूज्य महाराज जी, जो पदयात्रा करते हुए रात्रि 2.15 बजे से श्री हित राधा केलि कुंज जाते थे, जिसमें सब दर्शन पाते थे, वो अनिश्चित काल के लिए बंद किया जाता है. कृपया कोई भी श्रद्धालु रात्रि में दर्शन हेतु खड़े न हों, न ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ लगाएं.

प्रेमानंद महाराज ही नहीं उनसे पहले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी वीडियो जारी कर अपने समर्थकों से धाम नहीं आने के अपील की थी. उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके 4 जुलाई को अपने समर्थकों से बागेश्वर धाम नहीं आने की अगली की और कहा कि बागेश्वर धाम में 1 जुलाई से ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है. सुरक्षा को देखते हुए मेरी अपील है कि उनके समर्थक जो जहां हैं वहीं पर उनके जन्मदिन का उत्सव मनाएं.

इधर हाथरस हादसे में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 123 हो गई है. वहीं हादसे पर भोले बाबा का बयान भी सामने आया है. उन्होंने अपनी वकील एपी सिंह के जरिए अपना संदेश दिया और हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने इसके लिए अराजक तत्वों को जिम्मेदार बताया. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.