Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

T20 World Cup 2024: बारबाडोस के तूफान ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, होटल में खाने की दिक्कत हुई शुरू

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद बारबाडोस में फंस गई है. बारबाडोस में तूफान के चलते भारतीय टीम तय समय पर वहां से नहीं निकल सकी.

Indian Cricket Team In Barbados: भारतीय टीम ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को फाइनल हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खिताबी मुकाबला 29 जून, शनिवार को खेला गया था. इसके बाद 01 जुलाई, सोमवार को टीम इंडिया को बारबाडोस से न्यूयॉर्क के लिए निकलना था और वहां से दुबई होते हुए भारत आना था, लेकिन तूफान ने टीम के शेड्यूल में बदलाव कर दिया. अब सामने आई जानकारी के मुताबिक तूफान ने भारतीय टीम की मुश्किलों में और इज़ाफा कर दिया है. यहां तक होटल में खाने की भी दिक्कत शुरू हो गई है.

खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी साझा करते हुए बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया और भारतीय मीडिया को बाहर निकालने के लिए सबकुछ करेगा, एक बार चक्रवात का प्रकोप कम हो जाए. एयरपोर्ट बंद है. भारतीय टीम जिस होटल में रुकी हैं, उसे सीमित स्टाफ के साथ चलाया जा रहा है. यहां तक भारतीय खिलाड़ियों ने पेपर की प्लेट में लाइन में लगकर खाना खाया. 

30 जून (रविवार) को वर्ल्ड कप फाइनल के लिए रिजर्व डे के रूप में रखा गया था. इसके बाद अगले दिन यानी सोमवार को टीम इंडिया को बारबाडोस से निकला था, लेकिन तूफान के कारण ऐसा नहीं सका. अब देखना दिलचस्प होगा कि कब तूफान का प्रकोप कम होता है और कब भारतीय टीम बारबाडोस से निकलकर भारत पहुंचती है. 

17 साल बाद ने भारत जीता था टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 

बता दें कि टीम इंडिया ने 17 साल के लंबे इंतज़ार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का का खिताब जीता था. इससे पहले टीम इंडिया 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के पहले एडीशन में चैंपियन बनी थी. 2007 में भारत ने धोनी की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया था. इस बार यानी 2024 में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीती. रोहित ब्रिगेड ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर जीत हासिल कर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.