Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

Chandrababu Naidu: 9 साल की उम्र में करोड़पति है चंद्रबाबू नायडू का पोता देवांश, जानिए कैसे हुआ ये

Devansh Naidu: लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जीत के बाद से ही नायडू फैमिली की नेट वर्थ तेजी से बढ़ती जा रही है.

Devansh Naidu: तेलगु देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने बुधवार, 12 जून को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार शपथ ली है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ ही तमाम गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे. चंद्रबाबू नायडू के चुनाव जीतने के बाद उनसे जुड़ी कंपनियां चर्चाओं में हैं. चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार की संपत्ति में चुनाव जीतने के बाद से लगातार उछाल आ रहा है. अब जानकारी सामने आई है कि उनका 9 साल का पोता देवांश नायडू (Devansh Naidu) भी करोड़पति बन चुका है. देवांश नायडू की नेट वर्थ परिवार की कंपनी हेरिटेज फूड्स (Heritage Foods) के स्टॉक में आए उछाल के चलते बढ़ी है.

नायडू फैमिली के पास हेरिटेज फूड्स का मालिकाना हक
आंध्र प्रदेश विधानसभा के चुनाव लोकसभा चुनावों के साथ ही हुए थे. टीडीपी सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन का हिस्सा भी है. इसके चलते न सिर्फ आंध्र प्रदेश बल्कि केंद्र सरकार में भी टीडीपी सत्ता पक्ष के साथ जुड़ी है. यही वजह है कि निवेशक हेरिटेज फूड्स के स्टॉक पर लगातार निवेश कर रहे हैं. पिछले 12 कारोबारी सत्रों में कंपनी के स्टॉक में लगभग दोगुना उछाल आ चुका है. एक्सचेंज डेटा के अनुसार, इस कंपनी में चंद्रबाबू नायडू और उनके परिवार की लगभग 35.7 फीसदी हिस्सेदारी है. चंद्रबाबू नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी नायडू कंपनी में 24.37 फीसदी, बेटा नारा लोकेश 10.82 फीसदी, बहू ब्राह्मणी 0.46 फीसदी और पोता देवांश 0.06 फीसदी का मालिक है.

देवांश नायडू के शेयरों की वैल्यू 4.1 करोड़ रुपये हो गई

देवांश नायडू के पास कंपनी के 56,075 शेयर हैं. इनकी 3 जून को वैल्यू 2.4 करोड़ रुपये थी, जो कि अब बढ़कर 4.1 करोड़ रुपये हो गई है. हेरिटेज फूड्स के स्टॉक में आए उछाल से नायडू फैमिली की संपत्ति में 1225 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. इस कंपनी की स्थापना 1992 में की गई थी. यह ब्रांडेड डेयरी प्रोडक्ट बेचती है. कंपनी दही, घी, पनीर और दूध समेत कई प्रोडक्ट बेचती है. कंपनी का दावा है कि इसके प्रोडक्ट 11 राज्यों में बिकते हैं. लगभग 15 लाख घरों में ये प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं.  

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.