Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Delhi Fire: दिल्ली में बढ़ीं आगजनी की घटनाएं, चलती कार और ट्रांसफार्मर सहित इन जगहों पर लग लगी आग

Delhi Fire News: दिल्ली में इस समय भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. गर्मी की वजह से दिल्ली में आगजनी की घटनाएं बढ़ गई हैं. बीती रात भी मयूर विहार में आग लगने से कई गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं.

Delhi Fire Case: राजधानी दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच आगजनी की कई घटनाएं सामने आई हैं. फैक्ट्री, गोदाम, बिल्डिंग और अस्पतालों में आए दिन आगजनी की घटनाएं तो हो ही रही है, लेकिन अब सड़क किनारे लगे बिजली के ट्रांसफार्मर और चलती गाड़ी भी आग की चपेट में आ रहे हैं.  ऐसे ही आग के कुछ मामले सामने आए हैं दिल्ली के द्वारका, मोहन गार्डन और पंखा रोड इलाके से, जहां द्वारका मोड़ पर बुधवार (29 मई) को एक चलती कार अचानक धू-धू कर के जलने लगी. 

इससे पहले मोहन गार्डन इलाके में भी बीती रात एक ट्रांसफार्मर में आग लग गई, जबकि इस घटना से पहले रविवार (26 मई) को पंखा रोड फ्लाईओवर पर एक कार में अचानक लग गई, देखते ही देखते कार आग के गोले में बदल गयी और पूरी तरह से जलकर खाक हो गई.

द्वारका मोड़ में चलती कार में लगी आग
मिली जानकारी के मुताबिक, द्वारका मोड़ पर सोमवार (27 मई) की दोपहर में सड़क पर चल रही टैक्सी नम्बर वाली कार अचानक जलने लगी और उससे निकला धुआं ऊपर तक फैल गया. हालांकि, इसकी सूचना पर तुरंत ही फायर की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया. घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

मोहन गार्डन में ट्रांसफार्मर में लगी आग
मोहन गार्डन के ओम विहार फेज- 5 में 40 फुटा रोड पर बीती रात बिजली के ट्रांसफार्मर में आग लग गई. बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर से चिंगारी उठी, जो देखते ही देखते आग में बदल गई और उसकी लपटें ऊपर तक उठने लगी. स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके में कई घंटों से लाईट नहीं थी, क्योंकि वहां लगा ट्रांसफार्मर खराब हो गया था. घटना से पहले उस ट्रांसफार्मर को आधे घंटे पहले ही चार्ज किया गया था. 

नया ट्रांसफार्मर लगाने के आधे घंटे के बाद ही में उसमें स्पार्क हुआ और वह जलने लगा. इस आगजनी की घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई थी. हालांकि समय रहते इलाके की बिजली को काट कर आग पर काबू पा लिया गया. इस कारण काफी देर तक इलाके में बिजली गुल रही, जिसे बाद में बहाल कर दिया गया.

पंखा रोड फ्लाईओवर पर कार बनी आग का गोला
जबकि रविवार रात को साउथ वेस्ट दिल्ली के पंखा रोड फ्लाईओवर पर एक चलती कार में अचानक ही आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी गाड़ी को अपनी चपेट में ले लिया. आगजनी की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ी को मौके पर रवाना किया गया. जब तक फायर विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंचती, तब तक कार पूरी तरह आग का गोला बन चुकी थी और पूरी तरह से जल कर खाक हो गई. राहत की बात यह रही इन घटना में कोई भी हताहत या घायल नहीं हुआ.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.