Saturday, September 21, 2024
spot_img

Latest Posts

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल पर क्या है कांग्रेस का स्टैंड? जानें पवन खेड़ा से अधीर रंजन तक किसने क्या कहा

Congress on Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट करने के आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब उनसे पूछताछ कर रही है.

Swati Maliwal Assault: आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट पर कांग्रेस से भी सवाल हो रहे हैं. आप और कांग्रेस दोनों इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं. ऐसे में स्वाति मालीवाल के साथ हुए दुर्व्यवहार पर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया गया है. वहीं, अब कांग्रेस ने स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर अपना स्टैंड साफ करते हुए कहा है कि पार्टी महिला सम्मान के साथ खड़ी होती है और मामले की जांच के बाद आरोपी को सजा मिलनी चाहिए. 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “प्रियंका जी (प्रियंका गांधी) ने कांग्रेस के रुख के बारे में बताया है कि अगर किसी महिला के प्रति दुर्व्यवहार की कोई घटना सामने आती है तो पार्टी महिला के साथ खड़ी है. कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए और तथ्य सबके सामने आने चाहिए.” स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है. पुलिस ने विभव को गिरफ्तार कर लिया है. 

मंत्री हो या पीए, किसी को महिला संग ऐसा करनी इजाजत नहीं: अधीर रंजन

वहीं, इस संबंध में जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी को भी महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार नहीं है. अधीर रंजन ने कहा, “चाहे कोई मंत्री हो या उनका पीए, किसी को भी किसी महिला के साथ ऐसा अत्याचार करने या दुर्व्यवहार करने का अधिकार नहीं है. इसकी कड़ी जांच होनी चाहिए, आरोपी को हिरासत में लिया जाना चाहिए और पूछताछ की जानी चाहिए.”

स्वाति के साथ कुछ हुआ है तो हमारी सहानुभूति उनके साथ: दीपक बाबरिया

दिल्ली और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा, “हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने स्पष्ट कर दिया है कि जब भी किसी महिला के प्रति दुर्व्यवहार की घटना सामने आएगी तो हम पीड़ित के साथ हैं. स्वाति मालीवाल के इस चैप्टर में जो कुछ हुआ है, केस दर्ज हुआ है और सच्चाई क्या है, तथ्य हैं या नहीं और गंभीरता का स्तर क्या है, ये सब जांच का विषय है.”

उन्होंने कहा, “अगर उनके साथ कुछ हुआ है तो हमारी सहानुभूति रहेगी, लेकिन यह उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है और वे इसे किस हद तक ले जाना चाहते हैं, यह उन्हें ही तय करना है. हम अपने गठबंधन के साथियों के अंदरूनी मामले में नहीं उलझना चाहते. मैं दिल्ली पुलिस के बयान पर ज्यादा भरोसा नहीं करता क्योंकि मेरा अनुभव है कि चाहे ईडी हो, सीबीआई हो या दिल्ली पुलिस, बीजेपी उनके जरिए चालाकी करती है. इन सब का सच कोर्ट से ही सामने आएगा.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.