Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Election 2024: ‘बीजेपी ले रही राम का नाम, लेकिन फैला रही नाथूराम गोडसे का एजेंडा’, कन्हैया कुमार ने लगाया बड़ा आरोप

Kanhaiya Kumar on BJP: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा, “हिंदू धर्म में विश्वास रखने वालों को राजीतिक फायदे के लिए धोखा दिया जा रहा है. भगवान राम बीजेपी के जन्म से पहले से हैं.”

Kanhaiya Kumar on BJP: लोगसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नेताओं का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर और भी तेज हो गया है. इस बीच कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर सांप्रदायिक एजेंडा फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “बीजेपी राम का नाम लेकर नाथूराम गोडसे के सांप्रदायिकता के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है और बंटवारे की राजनीतिक चाल चल रही है.” उन्होंने यह भी कहा कि गांधी-नेहरू परिवार के योगदान को कम करने की कोशिश की जा रही है.

‘हिंदू धर्म की महानता को कम कर रही बीजेपी’

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कन्हैया कुमार ने कहा कि परिवारवाद की तुलना में व्यक्तिवाद अधिक खतरनाक है, जिसमें एक व्यक्ति सभी निर्णय लेता है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंदू धर्म की महानता को कम करने की कोशिश कर रही है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से बीजेपी को फायदा पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा, “कांग्रेस को इससे निपटने की क्या जरूरत है? अगर देश में भगवान राम की लहर है तो कुछ भी गलत नहीं है. गलत तब होता अगर देश में नाथूराम गोडसे की लहर होती.”

‘नाम लेते राम के काम करते नाथूराम गोडसे के’

कन्हैया कुमार ने कहा, “बीजेपी इस काम में लगी है कि कैसे राम को मानने वाले लोगों को ठगा जाए. इस वजह से वे नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं. यह देश के इतिहास, संस्कृति और आने वाली पीढ़ी के भविष्य के खिलाफ है.” कन्हैया कुमार ने कहा, “राम की अवधारणा देश में उनके नाम पर रखे गए लोगों और स्थानों के साथ जुड़ी हुई है. उन्हें मात्र एक स्थान तक सीमित नहीं कर सकते. दूसरे धर्मों में स्थान विशेष का बहुत महत्व होता है, लेकिन हिंदू धर्म में सभी स्थान और सभी देवता महत्वपूर्ण हैं.”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा, “मौजूदा समय में जो लोग हिंदू धर्म में विश्वास करते हैं, उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए धोखा दिया जा रहा है. राम का नाम त्रेता युग से है, यह बीजेपी के जन्म से पहले से है और बीजेपी के अंत तक जारी रहेगा.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.