Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

ED Official Attack: कलकत्ता हाई कोर्ट ने संदेशखाली मामले की जांच CBI को सौंपी, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ममता सरकार

ED Official Attack: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी के अधिकारियों पर पांच जनवरी को शाहजहां शेख के समर्थकों ने हमला कर दिया था. इस मामले की जांच कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई से कराने का आदेश दिया है.

ED Official Attack: कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हुए हमले की जांच सीबीआई को मंगलवार (5 मार्च, 2024) को सौंप दी. कोर्ट ने मामले में मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को आज शाम 4.30 बजे तक सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है.

हाई कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट  के मुख्य न्यायाधीश टीएस. शिवज्ञानम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने निर्देश दिया कि निर्देशों का पालन मंगलवार को ही शाम 4.30 बजे तक किया जाए.

ईडी और बंगाल सरकार ने किस आदेश को चुनौती दी?
ईडी और राज्य सरकार दोनों ने 17 जनवरी के उस आदेश को चुनौती देते हुए अलग-अलग अपीलें दायर कीं, जिसमें ईडी अधिकारियों पर भीड़ के हमले की जांच के लिए सीबीआई और राज्य पुलिस की एक संयुक्त विशेष जांच टीम (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया गया था. 

ईडी और बंगाल सरकार क्या चाहती है?
ईडी का कहना था कि मामले की जांच केवल सीबीआई करें. वहीं पश्चिम बंगाल की सरकार ने कोर्ट से अपील की थी अधिकारियों पर हुए हमल की जांच राज्य पुलिस को दी जाए. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.