Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से क्यों हटाया? कोच बाउचर ने बताई वजह

IPL 2024: रोहित शर्मा को कप्तानी से क्यों हटाया गया, इसका कारण सामने आ गया है. कोच बाउचर ने इस बात का खुलासा किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले रोहित शर्मा को कप्तान से क्यों हटाया गया, इस सवाल का जवाब मिल गया है. मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर का कहना है कि टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा का प्रेशर कम करना चाहता था, इसलिए लीडरशिप में बदलाव करने का फैसला किया गया. रोहित शर्मा ने 2013 से 2023 तक मुंबई इंडियंस की कमान संभाली. लेकिन अगले सीजन में रोहित शर्मा के स्थान पर हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे. हालांकि मुंबई इंडियंस को पूरी उम्मीद है कि बतौर ओपनर रोहित शर्मा टीम को बेहतर शुरुआत दिलाएंगे.

रोहित शर्मा का बल्ला पिछले कुछ सीजन में बुरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है. मुंबई इंडियंस के कोच ने कहा, ”रोहित शर्मा बल्ले से परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा अहम योगदान दे रहे हैं. मुंबई इंडियंस की बात हो चाहे टीम इंडिया की, रोहित शर्मा कमाल के कप्तान रहे हैं. लेकिन अब हम आगे के बारे में भी देखना चाहते हैं. इसलिए यह एक मौका है.”

हार्दिक पांड्या बने कप्तान

रोहित शर्मा पिछले दो सीजन में बल्ले से महज 600 रन ही बना पाए हैं. इस दौरान रोहित शर्मा का औसत 20 का रहा है, जबकि स्ट्राइक रेट भी 127 का ही रहा है. इतना ही नहीं 2020 के बाद से मुंबई इंडियंस की टीम खिताब जीतने में बी कामयाब नहीं हो पाई. बाउचर ने कहा, ”एक प्लेयर के तौर पर रोहित शर्मा को हम मुंबई इंडियंस के साथ ही रखना चाहते हैं. रोहित शर्मा टीम के अंदर बेल्यू ऐड करते हैं. कप्तानी का प्रेशर हटने के बाद हम लगता है कि रोहित शर्मा अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे पाएंगे.”

बता दें कि नए सीजन की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस ने चौंकाने वाला फैसला करते हुए हार्दिक पांड्या को गुजरात से मोटी रकम देकर खरीदा. पहले ऐसा दावा किया जा रहा था कि हार्दिक पांड्या मुंबई के फ्यूचर कप्तान होंगे. लेकिन इसी सीजन में ही रोहित शर्मा के स्थान पर हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाया गया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.