Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Upcoming IPOs:आईपीओ से कमाई के लिए हो जाएं तैयार! सरस्वती साड़ी डिपो के साथ खुल रहे 4 SME आईपीओ, देखें लिस्ट

IPO News: 12 अगस्त से शुरू होने वाले सप्ताह में कुल पांच कंपनियों का आईपीओ खुलने वाला है. वहीं तीन कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग भी होने वाली है…


IPO Next Week: अगर आप आईपीओ में निवेश करना पसंद करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है. 12 अगस्त से शुरू होने वाले नए हफ्ते में कुल पांच आईपीओ निवेश के लिए खुलने वाले हैं. इसमें सरस्वती साड़ी डिपो (Saraswati Saree Depot) का मेनबोर्ड आईपीओ लॉन्च होगा. इसके अलावा SME सेगमेंट के चार आईपीओ निवेश के लिए खुलने वाले हैं. इसके साथ ही तीन आईपीओ की अगले हफ्ते लिस्टिंग भी होने वाली है. अगर आप इन आईपीओ में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इनके डिटेल्स के बारे में बता रहे हैं.

सरस्वती साड़ी डिपो का आईपीओ

सरस्वती साड़ी डिपो अपना आईपीओ 12 अगस्त 2024 को ला रही है. इस आईपीओ में निवेशक 14 अगस्त तक निवेश कर सकते हैं. कंपनी ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयरों का प्राइस बैंड 152 रुपये से 160 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया है. कंपनी ने 90 शेयरों का लॉट साइज तय किया है. कंपनी इस आईपीओ के जरिए 160.01 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर ही है. इसमें 104 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जा रहे हैं. वहीं ऑफर फॉर सेल के तहत 56.02 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री होगी. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 20 अगस्त 2024 को BSE और NSE पर होगी. इस आईपीओ में QIB के लिए 50 फीसदी हिस्सा, रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी और NII के लिए 15 फीसदी हिस्से को रिजर्व किया गया है.

अगले हफ्ते खुल रहे ये चार छोटे आईपीओ

सप्ताह के दौरान एसएमई सेगमेंट में चार कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं. उनमें सनलाइट रीसाइक्लिंग (Sunlite Recycling), पॉज़िट्रॉन एनर्जी (Positron Energy), सॉल्व प्लास्टिक प्रोडक्ट्स (Solve Plastic Products) और ब्रोच लाइफ केयर हॉस्पिटल (Broach Lifecare Hospital) के आईपीओ शामिल हैं.

सनलाइट रीसाइक्लिंग आईपीओ सोमवार 12 अगस्त को खुल रहा है. इस आईपीओ के शेयरों का प्राइस बैंड 100 से 105 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया गया है. इसमें आप 14 अगस्त तक निवेश कर सकते हैं. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 30.24 करोड़ जुटाना चाहती है. शेयरों की लिस्टिंग 20 अगस्त NSE SME पर होगी.

पॉजिट्रॉन एनर्जी का आईपीओ 12 अगस्त को खुल रहा है. इस आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 238 रुपये से लेकर 250 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया गया है. इस आईपीओ में 14 अगस्त तक निवेश किया जा सकता है. वहीं शेयरों की लिस्टिंग 20 अगस्त को NSE SME पर होगी.

सॉल्व प्लास्टिक प्रोडक्ट्स का आईपीओ मंगलवार 13 अगस्त को खुल रहा है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 1.85 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है. इस आईपीओ में आप 16 अगस्त तक निवेश कर सकते हैं. शेयरों की लिस्टिंग 21 अगस्त को NSE SME पर होगी. इस आईपीओ का प्राइस बैंड 91 रुपये तय किया गया है.

ब्रोच लाइफ केयर हॉस्पिटल भी एक एसएमई आईपीओ है, जिसमें आप 13 अगस्त से 16 अगस्त के बीच निवेश कर सकते हैं. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 4.02 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है. कंपनी ने शेयरों का प्राइस बैंड 25 रुपये प्रति शेयर तय किया है.

इन कंपनी के शेयरों की होगी लिस्टिंग

अगले सप्ताह नए इश्यू के अलावा तीन कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग भी होने वाली है. उनमें फर्स्टक्राई (FirstCry), यूनिकॉमर्स (Unicommerce) और एस्थेटिक इंजीनियर्स लिमिटेड के नाम शामिल हैं. फर्स्टक्राई के शेयरों की लिस्टिंग 13 अगस्त को होगी. वहीं एस्थेटिक इंजीनियर्स लिमिटेड के शेयर 16 अगस्त को और यूनीकॉमर्स के शेयर 13 अगस्त को लिस्ट होंगे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.