Saturday, September 21, 2024
spot_img

Latest Posts

Jharkhand Train Accident: आग की अफवाह पर ट्रेन में मची भगदड़, दो बच्चे समेत तीन की दर्दनाक मौत

Jharkhand Train Accident News: डिवीजनल रेलवे मैनेजर के मुताबिक कुछ बदमाशों ने रात 8 बजे के करीब अफवाह फैला दी कि ट्रेन में आग लग गई, जिससे भगदड़ मच गई और कई यात्री बगल की पटरी पर ट्रेन से कूद गए.

Jharkhand Train Accident News: झारखंड के धनबाद में इंटरसिटी एक्सप्रेस में अफवाह की वजह से मची भगदड़ के बीच दर्दनाक हादसा हो गया. इस घटना में दो बच्चे समेत तीन यात्रियों की मौके पर मौत हो गई. यह घटना 14 जून 2024 की रात आठ बजे की है. कुछ लोगों ने ट्रेन में यह अफवाह फैला दी कि आग लग गई है. 

दरअसल, यह घटना उस समय हुई जब सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन धनबाद डिवीजन के कुमंडीह रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. डिवीजनल रेलवे मैनेजर ने बताया कि कुछ बदमाशों ने रात 8 बजे के करीब अफवाह फैलाई दी कि ट्रेन में आग लग गई है, जिससे भगदड़ मच गई. कई यात्री बगल की पटरी पर ट्रेन से कूद गए. दूसरी दिशा से एक मालगाड़ी आ रही थी और उनके ऊपर से गुजर गई.इस घटना में दो बच्चे समेत तीन की मौत हो गई. कुछ लोग घायल भी हुए हैं. 

जगन्नाथ पुरी से वापस लौट रही थी मृतक महिला

धनबाद ट्रेन हादसे में मृतक महिला की पहचान बिहार के नासरीगंज के हरिहरगंज निवास के रूप में हुई है. मृतक महिला मंजू देवी जगन्नाथ पुरी से वापस लौट रही थी. घटना की सूचना के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. मनिका थाना प्रभारी जय प्रकाश शर्मा मृतकों के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गए हैं.

दूसरी तरफ जिला प्रशासन को जैसी की इसकी सूचना मिली, सभी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए. घायलों को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया. इस हादसे के बाद स्टेशन में मौजूद यात्रियों में चीख पुकार मच गई. रेलवे अधिकारी इस ट्रेन दुर्घटना के बाद हरकत में आ गए और मौके पर पहुंच गए. रेलवे पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटी है. 

धनबाद मंडल ने जारी की हेल्पलाइन नम्बर  

  • कमर्शियल कंट्रोल, धनबाद – 0326-2209880
  • धनबाद स्टेशन – 8756997647
  • डाल्टनगंज स्टेशन –    79091092320
  • बरवाडीह स्टेशन – 7485808559
  • कुमंडीह स्टेशन – 7541813230
  • गढ़वा रोड स्टेशन – 7091092319

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.