Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के बाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, CCTV फुटेज की जांच के बाद 5 उपद्रवी गिरफ्तार

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्र से कर्फ्यू हटा दिया गया है. वहीं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई हैं.

Haldwani Violence News: उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार (8 फरवरी) को नगर निगम ने जेसीबी लगाकर अवैध मदरसा और नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया था, जिसके बाद क्षेत्र में हिंसा पैदा हो गई थी. अब हल्द्वानी के बनभूलपुरा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा मामले में नैनीताल पुलिस ने 5 उपद्रवी गिरफ्तार किए हैं. CCTV और अन्य साक्ष्यों के आधार पर इन 5 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है.

बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्र से कर्फ्यू हटा दिया गया है. वहीं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई है, जो गिरफ्तारी के लिए कार्य कर रही हैं. नैनीताल पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए उपद्रवियों के नाम महबूब आलम पुत्र अब्दुल रउफ निवासी लाईन नं0-16, बनभूलपुरा, जीशान परवेज पुत्र स्व० जलील अहमद निवासी वार्ड नं-21 इन्द्रानगर लाईन नम्बर-14, बनभूलपुरा, अरशद पुत्र अमीर अहमद निवासी लाईन नं -12, बनभूलपुरा, जावेद सिद्दीकी पुत्र स्व० अब्दुल मोइन निवासी लाईन नं-17, बनभूलपुरा और असलम उर्फ अस्लम चौधरी पुत्र स्व० इब्राहिम निवासी लाइन नं-3, बनमूलपुरा हैं.

हिंसा के बाद पुलिस एक्शन में

दरअसल उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 फरवरी को सरकार की तरफ से एक अवैध मदरसा और नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया गया. जिसके बाद क्षेत्र में हिंसा पैदा हो गई. देखते ही देखते हिंसा व्यापक रूप ले ली. इसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी. दो सौ से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में आम लोगों के साथ ही पुलिसकर्मी, नगर पालिका के कर्मचारी और पत्रकार भी शामिल बताए जा रहे हैं.तो वहीं आगजनी की घटना में कई वाहनों को जला दिया गया.

प्रशासन ने बताया कि मुताबिक़ उपद्रवियों की भीड़ ने पेट्रोल बम भी फेंका और आगजनी भी की. उसके बाद अराजक तत्वों ने बनभूलपुरा पुलिस थाने का घेराव करने की कोशिश की. जिसके बाद प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई. इस हिंसा के बाद शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा. इंटरनेट बंद कर दिए गए. प्रशासन की ओर से उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया. हिंसा के अगले दिन 9 फरवरी को चारों ओर सन्नाटा दिखा. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और उपद्रवियों पर कार्रवाई कर रही और आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.