Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs SA: कोहली का विकेट नहीं ले पा रहे स्पिनर्स, मार्को यान्सिन पावरप्ले में बरपा रहे कहर; मैच से पहले 7 दिलचस्प फैक्ट

SA vs IND, WC 2023: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आज दोपहर दो बजे ईडन गार्डन्स में आमने-सामने होगी. यह मुकाबला कांटे की टक्कर का रहने के आसार हैं.’

IND vs SA Interesting Facts: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब से कुछ ही देर में मुकाबला शुरू होने वाला है. दोनों ही टीमों का इस वर्ल्ड कप में परफॉर्मेंस लाजवाब रहा है. टीम इंडिया ने अपने सभी सात मुकाबले जीते हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने सात में से महज एक मैच गंवाया है. दोनों ही टीमें सेमीफाइनल का टिकट भी कंफर्म कर चुकी हैं. ऐसे में आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने के आसार हैं. इस बड़े मुकाबले से पहले जानें दोनों टीमों से जुड़े दिलचस्प फैक्ट…

  • वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली एक भी बार स्पिनर्स का शिकार नहीं बने हैं. उन्होंने इस दौरान 204 स्पिन गेंदों को सामना किया है और 184 रन जड़े हैं.
  • दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर मार्को यान्सिन इस वर्ल्ड कप में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने पावरप्ले में कुल 12 विकेट लिए हैं.
  • इस वर्ल्ड कप में जिन भी गेंदबाजों ने कम से कम 15 ओवर्स फेंक हैं, उनमें जसप्रीत बुमराह (3.72) और रवींद्र जडेजा (3.78) का इकोनॉमी रेट सबसे कम रहा है.
  • दक्षिण अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जमाए हैं. प्रोटियाज बल्लेबाज कुल 82 छक्के जड़ चुके हैं. छक्कों की इस संख्या के साथ यह टीम वर्ल्ड कप इतिहास के एक एडिशन में भी सर्वाधिक छक्के जमाने वाली टीम बन चुकी है.
  • भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का बल्ला प्रोटियाज बॉलर लुंगी एनगिडी के सामने बिल्कुल नहीं चल पाता है. उन्होंने एनगिडी की 30 गेंदों का सामना किया है और इस दौरान 4 बार अपना विकेट गंवाया है.
  • दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी का भारत के खिलाफ 6 वनडे मैचों में बालिंग एवरेज 63.60 है लेकिन भारत में भारत के खिलाफ वह 26.71 के बढ़िया औसत से गेंदबाजी करते हैं.
  • इस वर्ल्ड कप में ईडन गार्डन्स पर तेज गेंदबाजों ने 19.33 की औसत और 4.30 की इकोनॉमी रेट से 21 विकेट चटकाए हैं. वहीं, स्पिनर्स को 36.30 की औसत और 4.81 के इकोनॉमी रेट से 10 विकेट मिले हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.