Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Basti News: ग्रामीणों ने खुद रेड मारकर शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

UP News: यूपी के बस्ती में दो युवकों को अवैध तरीके से शराब बेचे जाने के आरोप में आबकारी विभाग के टीम थाने ले गई. वहीं आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हुई है.

Basti News: प्रदेश के राजस्व की रीढ़ माने जाने वाली शराब की बिक्री तो वैसे स्थाई और लाइसेंसी दुकानों पर होती है. मगर बस्ती जनपद में नए जमाने के तौर तरीके का इस्तेमाल कर शराब को घर तक पहुंचाई जा रही.

कच्ची शराब के कारोबारी बाइक से ही सुबह सुबह शराब का जखीरा लेकर गांव गांव में निकल पड़ते है और कच्ची के शौकीनों को घर तक सप्लाई दी जाती है. कई दिनों से यह सिलसिला चलता आ रहा था. 

पुलिस को अपना हिस्सा पहुंच जाता है और आबकारी विभाग तक उनका हिस्सा पहुंच जाता है, तो फिर बिना डरे अवैध जहरीली शराब के कारोबार का धंधा शुरू होता है, बाइक पर बोरियों में भरकर शराब की तस्करी इलाके में की जा रही है

और स्थानीय पुलिस आम लोगो की जान से खिलवाड़ करने वाले शराब माफियाओं को पूरा संरक्षण दे रही है. जैतापुर गांव के प्रधान मंटू सिंह ने खुद आज रेड मारकर इन दोनों कच्ची शराब के तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

दो युवकों ने स्थानीय लोगों ने पकड़ा
दुबौलिया थाना क्षेत्र के जैतापुर गांव में आज सुबह अपमिश्रित कच्ची शराब की सप्लाई करने जा रहे दो युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड लिया. आये दिन इसी गांव के रास्ते से होकर अपाचे सवार दो युवक बोरे मे भरकर शराब ले जाते थे. ग्रामीणों ने रेकी किया और जैसे ही शराब तस्कर भोर मे रास्ते पर निकले तो ग्रामीणों ने उन्हें रोककर दोनों युवकों के पास मौजूद बोरे व झोले की तलाशी ली तो पाउच मे भरे करीब दो सौ पैकट (97.5लीटर)अपमिश्रित शराब मिली. ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना दुबौलिया पुलिस को दी. 

आबकारी टीम ने दोनों युवकों को लिया हिरासत में
पूछताछ में जानकारी मिली कि बरामद शराब को तस्कर छावनी थाना क्षेत्र के छतौना माझा गांव के पास अवैध तरीके से शराब की भट्टी पर कच्ची दारू बनाई जाती है. उसके बाद कच्ची शराब के छोटे छोटे पैकेट बनाकर उसकी तस्करी की जाती है.

गांव से छिपाकर तस्करी के लिए भोर मे ही दुबौलिया क्षेत्र के विभिन्न गांवो मे लाई जाती है. मौके पर पहुंची दुबौलिया पुलिस व आबकारी टीम ने दोनो युवको को थाने पर ले आई. शराब तस्करों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुटी पुलिस
पुलिस के अनुसार दो लडके विकास पुत्र स्व.बाबू लाल निवासी छतौना थाना छावनी उम्र 16 वर्ष  व चन्द्र प्रकाश पुत्र शिव चरण निवासी सिकटहा पाण्डेय थाना छावनी उम्र 18 वर्ष के पास से 97.5 लीटर कच्ची शराब के साथ आज पकड़े गए.

जो काफी दिनो से इस कार्य में लिप्त थे. इनके पास से एक नीली अपाची बरामद कर अपराध संख्या 126/24 धारा 60,72 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई थाने की पुलिस कर रही है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.