Saturday, September 21, 2024
spot_img

Latest Posts

Agra News: फर्जी ID पर सिमकार्ड को विदेश भेज धोखाधड़ी, ऑनलाइन खाता खुलवाकर लोगों से ठगी

UP News: आगरा पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो फर्जी आईडी पर एक्टिवेटेड सिमकार्ड के जरिए लोगो को ऑनलाइन खाता खुलवाने का ऑफर दिया करता था और उनके पैसे हड़प लेता था.

Agra News: आज के दौर में ज्यादातर लोग स्मार्ट फोन के जरिए अपनी लाइफ को सरल बना रहे है. शॉपिंग करनी हो या बैंक खाता की जानकारी रखनी हो सब ऑनलाइन हो जाता है. आपकी इस सुविधा का शातिर ठग गलत तरीके से प्रयोग भी कर रहे हैं, जिससे लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो जाते है. आज के दौर में ऑनलाइन ठगी के मामलो में इजाफा देखा गया है. बड़ी चालाकी से ठग लोगो को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाते है और उनके बैंक खाते से पैसा निकाल लेते है. वो पैसा जिसे कड़ी मेहनत कर जोड़ा जाता है. लोगो का ऑनलाइन खाता खुलवाकर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पकड़ा गया अभियुक्त फर्जी आईडी पर एक्टिवेटेड सिमकार्ड को विदेश भेजता था, फर्जी आईडी पर एक्टिवेटेड सिमकार्ड के जरिए लोगो को ऑनलाइन खाता खुलवाने का ऑफर दिया जाता था और ऑनलाइन खाता खुलवाकर उनके पैसे को हड़प लिया जाता था. आगरा के थाना किरावली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक युवक फर्जी आईडी पर एक्टिवेटेड सिमकार्ड लेने आया है जिस पर पुलिस ने दबिश दी. पुलिस ने मौके से बंटी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्ज से पुलिस 25 एक्टिवेटेड सिम कार्ड, 6 एटीएम कार्ड और 2 पैन कार्ड बरामद हुए हैं.

दुबई भेजता था सिमकार्ड
आगरा के थाना किरावली पुलिस ने भारतीय आईडी पर एक्टिवेटेड सिमकार्ड विदेश भेजने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त बंटी ने बताया कि ये सिम दुबई भेजी जाती है, वहां से लोगो के पास कॉल आता है और ऑनलाइन खाता खुलवाने की बात की जाती है. इसके बाद खाते से पैसा हड़प लिया जाता है. आरोपी ने बताया कि इस काम में कई लोग शामिल है. उनके नाम का भी खुलासा हुआ है. आगरा मथुरा और आस पास के लड़कों को तैयार किया जाता था. सिमकार्ड को विदेश भेजने के बाद ऑनलाइन ठगी की जाती थी. अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.