Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

LPL Auction 2024: धोनी का चेला, लंका में बना सबसे महंगा खिलाड़ी, पथिराना को मिली IPL से पांच गुणा रकम

LPL 2024 Auction: लंका प्रीमियर लीग के 2024 ऑक्शन में एमएस धोनी के अंडर खेलने वाले मथीशा पथिराणा LPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

LPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग में श्रीलंकाई खिलाड़ी मथीशा पथिराना ने 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया था. महेंद्र सिंह धोनी के अंडर खेलते हुए पथिराना दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक बनकर उभरे हैं. वो हालांकि पूरे आईपीएल 2024 सीजन में नहीं खेल पाए, लेकिन अब लंका प्रीमियर लीग (LPL) में उन्होंने सनसनी फैला दी है. उन्हें LPL ऑक्शन 2024 में कोलंबो स्ट्राइकर्स ने 1,20,000 यूएस डॉलर्स की रकम देकर खरीदा है. इसी के साथ वो LPL के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. पथिराना से पहले यह रिकॉर्ड दिलशान मधुशंका के नाम था, जिन्हें LPL 2023 ऑक्शन में जाफना किंग्स ने 92,000 डॉलर यानी भारतीय करेंसी में 76.6 लाख रुपये में खरीदा था.

पथिराना ने पिछले सीजन कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए लंका प्रीमियर लीग में अपना डेब्यू किया था. मगर 2024 के ऑक्शन से पूर्व उन्हें रिलीज कर दिया गया था. अब LPL ऑक्शन 2024 में कोलंबो की टीम ने उन्हें राइट टू मैच प्रक्रिया के तहत 1,20,000 डॉलर्स में खरीदा है. इसे भारतीय करेंसी में कन्वर्ट किया जाए तो पथिराना की कीमत 99 लाख 90 हजार रुपये है. वहीं श्रीलंका की करेंसी में पथिराना पर 3.59 करोड़ की बोली लगाई गई है. बता दें कि पथिराना का बेस प्राइस 50 हजार यूएस डॉलर्स था. उनपर दांबुला थंडर्स और गैले मार्वल्स ने भी बोली लगाई, लेकिन कोलंबो स्ट्राइकर्स की 1,20,000 डॉलर की बोली को कोई नहीं भेद पाया.

कोलंबो स्ट्राइकर्स का गेंदबाजी अटैक बना घातक
मथीशा पथिराना के अलावा कोलंबो स्ट्राइकर्स ने बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को 50 हजार यूएस डॉलर में खरीदा है। इस टीम में अफगानिस्तानी खिलाड़ी रहमनुल्लाह गुरजाब भी मौजूद हैं. वहीं टीम चामिका करुणारत्ने, थिसारा परेरा, सदीरा समाराविक्रमा, निपुण धनंजय, शादाब खान और ग्लेन फिलिप्स जैसे इंटरनेशनल स्टार्स को भी अपने साथ जोड़ चुकी है. पथिराना की बात करें तो उनका LPL में प्राइस IPL की तुलना में पांच गुना ज्यादा है, क्योंकि CSK की टीम में खेलने के लिए उन्हें 20 लाख रुपये मिलते हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.