Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Paytm Upper Circuit: पेटीएम के शेयरों पर एक बार फिर लगा अपर सर्किट, एक दिन में इतना चढ़ा स्टॉक

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयरों में आज भी अपर सर्किट लगा है. आज कंपनी के शेयरों में काफी बढ़त दर्ज की गई है.

Paytm Share Price: संकट से जूझ रही फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) के लिए राहत की खबर है. सोमवार को कंपनी के शेयरों पर अपर सर्किट लगा है. पेटीएम के शेयरों में लगातार दूसरे दिन 5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. यस सिक्योरिटीज से सोमवार को रेटिंग अपग्रेड मिलने के बाद कंपनी के शेयर 5 फीसदी तक बढ़ गए हैं. ब्रोकरेज फर्म ने पेटीएम के शेयरों को न्यूट्रल की कैटेगरी से निकालकर खरीदें की श्रेणी में अपग्रेड कर दिया है. सुबह 9.30 बजे बीएसई पर पेटीएम के शेयर 389.40 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.  

पेटीएम के शेयरों का बढ़ा टारगेट प्राइस

इसके साथ ही यस सिक्योरिटीज ने कंपनी के शेयरों के टारगेट प्राइस में भी बढ़ोतरी की है, इसे पहले के टारगेट प्राइस 350 रुपये प्रति शेयर से बढ़ाकर 505 रुपये प्रति शेयर कर दिया है. इससे पहले कंपनी के शेयरों पर पिछले सत्र में भी अपर सर्किट लगा था.

ब्रोकरेज फर्म ने क्यों बढ़ाई रेटिंग?

यस सिक्योरिटीज द्वारा पेटीएम को रेटिंग अपग्रेड मिलने के पीछे कई कारण है. अब पेटीएम के बिजनेस में वॉलेट की निर्भरता कम हो जाएगी. इसके साथ ही हाल ही में NPCI ने पेटीएम को मल्टी-बैंक मॉडल में थर्ड पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर बनने की अनुमति दी है. ऐसे में अब पेटीएम यूपीआई ट्रांजैक्शन सर्विस प्रदान कर सकता है. इससे पहले कंपनी अपने ग्राहकों को वॉलेट सर्विस भी प्रदान कर रही थी जिस पर आरबीआई ने 15 मार्च से बैन लगा दिया था.

पेटीएम के वॉलेट बिजनेस की है इतनी हिस्सेदारी

लाइव मिंट की खबर के मुताबिक ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज ने पेटीएम की मूल कंपनी One97 Communications के रेवेन्यू में वॉलेट बिजनेस की हिस्सेदारी केवल एक छठा हिस्सा ही रह गई थी. ऐसे में कंपनी की वॉलेट बिजनेस से कमाई 6,000 करोड़ रुपये से घटकर 1,000 करोड़ रुपये ही रह गई थी. ऐसे में आरबीआई की कार्रवाई से कंपनी की सेहत पर सीमित रूप से असर पड़ेगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.