Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

कॉमेडियन, सिंगर और भगवंत मान के करीबी… कौन हैं करमजीत अनमोल, जिन्हें AAP ने फरीदकोट से दिया टिकट

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपने आठ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने पांच विधायक-मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है, जिसे फरीदकोट से टिकट दिया गया है.

Punjab AAP List: लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पंजाब में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में AAP ने आठ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी ने ज्यादातर विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है. जिन उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया है, उनमें भगंवत सरकार मौजूदा विधायक और मंत्री भी शामिल हैं.

आम आदमी पार्टी की इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल हैं, जिसने चौंका दिया है. यह नाम है कॉमेडियन, एक्टर और सिंगर करमजीत अनमोल (Karamjit Anmol) का. AAP ने उन्हें फरीदकोट से अपना उम्मीदवार बनाया है. करमजीत अनमोल पंजाब में एक्टर, कॉमेडियन और सिंगर के तौर पर पहचाने जाते हैं. वो कई पंजाबी फिल्मों में काम भी कर चुके हैं.

करमजीत पंजाबी लोक गायक कुलदीप मानक (Kuldeep Manak) के भांजे हैं. बताया जाता है कि करमजीत अनमोल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) के काफी नजदीकी मित्र भी हैं. बता दें कि मौजूदा समय में फरीदकोट से कांग्रेस से मोहम्मद सदीक सांसद है. मोहम्मद सदीक चर्चित पंजाबी गायक है. पार्टी ने इस बार उनका टिकट काट दिया है.

इन मंत्रियों को AAP ने बताया उम्मीदवार

पंजाब के जिन मंत्रियों को AAP ने लोकसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है. उनमें अमृतसर से मौजूदा मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, खडूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर, बठिंडा से गुरमीत सिंह खुड़िया, संगरूर से गुरमीत सिंह मीत हेयर और पटियाला से डॉ बलबीर सिंह हैं. इसके अलावा जालंधर से सुशील कुमार रिंकू, फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी शामिल हैं.

पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें

बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं. बीते लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने यहां से एक सीट जीती थी. तब संगरूर से भगवंत मान ने जीत हासिल की थी. हालांकि, 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद भगवंत मान सूबे के मुख्यमंत्री बन गए और उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपीए ने 8 और एनडीए ने 4 सीटें जीती थीं.

दिल्ली समेत 4 राज्यों में गठबंधन

पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में भले ही गठबंधन न हुआ हो, लेकिन चार राज्यों में दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 3-3 पर AAP और कांग्रेस लड़ेगी. वहीं, गुजरात की 2 सीटें और हरियाणा की एक सीट आम आदमी पार्टी को मिली है. गोवा में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान किया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.