Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Guinness World Records: दांत, दाढ़ी और गर्दन…इस आदमी ने इन तीनों से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Guinness World Records 2024: दिमित्रो ह्रुंस्की ने एक तरफ दाढ़ी से जहां भारी भरकम वाहन खींचा, वहीं उन्होंने अपनी गर्दन की मदद से एक ट्रक खींच दिया. इस ट्रक का वजन 7,759 किलो था.

Guinness World Records 2024: दुनिया में आपने एक से बढ़ कर एक बाहुबली लोगों को देखा होगा. लेकिन क्या आप ऐसे किसी व्यक्ति के बारे में जानते हैं जो अपनी दाढ़ी, गर्दन और दांत की मदद से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया हो. चलिए आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताते हैं जिसने अपने दांत, दाढ़ी और गर्दन से वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.

कौन है ये शख्स

हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उसका नाम है दिमित्रो ह्रुंस्की. दिमित्रो ह्रुंस्की यूक्रेन के रहने वाले हैं. उन्होंने एक ही दिन में अपने शरीर के तीन अलग-अलग हिस्सों का इस्तेमाल कर के तीन नए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाले.

दाढ़ी से बनाया रिकॉर्ड

दिमित्रो ह्रुंस्की ने अपनी दाढ़ी से 2580 किलोग्रमा की भारी भरकम गाड़ी खींच दी. यह अब तक का सबसे भारी वाहन था जिसे किसी इंसान ने अपनी दाढ़ी से खींचा था. आपको बता दें, इससे पहले साल 2019 में भी दिमित्रो ह्रुंस्की ने इस तरह का विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की थी. लेकिन भारी वजन के कारण उनके दाढ़ी के बाल उखड़ गए थे.

गर्दन से खींच डाला ट्रक

दिमित्रो ह्रुंस्की ने एक तरफ दाढ़ी से जहां भारी भरकम वाहन खींचा, वहीं उन्होंने अपनी गर्दन की मदद से एक ट्रक खींच दिया. इस ट्रक का वजन 7,759 किलो था. इस ट्रक को दिमित्रो ह्रुंस्की ने अपनी गर्दन की मदद से लगभग 5 मीटर तक खींचा. इस रिकॉर्ड को बना कर वह दुनिया के पहले व्यक्ति बन गए जिन्होंने इस तरह का अजीबोगरीब रिकॉर्ड अपनी गर्दन की मदद से बनाया है.

दांस से खींच दी 7 कार

गर्दन और दाढ़ी के बाद दिमित्रो ह्रुंस्की ने अपने दांतों का कमाल दिखाया. इन दांतों की मदद से उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि कुल 7 कारों को खींच दिया. यह दृश्य देख कर वहां खड़े लोग हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर उनकी इस कलाबाजी का वीडियो जम कर वायरल हो रहा है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक ही दिन में तीन खिताब दिमित्रो ह्रुंस्की के नाम दर्ज हो गए.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.