Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

SL vs BAN: दूसरे टी20 में मुंह के बल गिरी श्रीलंका, वापसी कर बांग्लादेश ने 8 विकेट से रौंदा  

SL vs BAN 2nd T20I: दूसरे टी20 में बांग्लादेश ने वापसी करते हुए श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया. मेज़बान बांग्लादेश ने सीरीज़ का पहला मुकाबला सिर्फ 3 रन से गंवाया था.

बांग्लादेश दौरे पर मौजूद श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का दूसरा मुकाबला बुधवार (06 मार्च) को खेला. पहला मुकाबला जीत सीरीज़ में बढ़त बनाने वाली श्रीलंका दूसरे टी20 में मुंह के बल गिर गई. मेज़बान बांग्लादेश ने श्रीलंका को सीरीज़ के दूसरे मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी और 1-1 से बराबरी की. बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने 53* रनों की शानदार पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. 

पहले मुकाबले में श्रीलंका ने 3 रनों से करीबी जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश ने मेहमान टीम को बड़ी ही आसानी से हराया. सिलहट में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ. पहले बैटिंग के लिए उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 165/5 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए नंबर तीन पर उतरे कामिंदु मेंडिस ने सबसे बड़ी 37 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.  इस दौरान बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर और सौम्य सरकार ने 1-1 विकेट झटका. 

बांग्लादेश ने 18.1 ओवर में जीता मुकाबला

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को लिट्टन दास और सौम्य सरकार ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 (41 गेंद) रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी सातवें ओवर में सौम्य के विकेट से टूटी, जो 22 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर टीम को दूसरा झटका साथी ओपनर लिट्टन दास के रूप में लगा, जिन्होंने 24 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए. इसके बाद बांग्लादेश ने कोई विकेट नहीं खोया. 

फिर कप्तान नजमुल हुसैन शंटो और तौहीद हृदय ने तीसरे विकेट के लिए 87* (55 गेंद) रनों की साझेदारी कर टीम को आसानी से जीत की लाइन पार करवाई. इस दौरान कप्तान शंटो ने 38 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53* रनों की पारी खेली. इसके अलावा तौहीद ने 25 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 32* रन बनाए. इस तरह बांग्लादेश ने 18.1 ओवर में 11 गेंद रहते हुए जीत हासिल की. 

फ्लॉप रहे श्रीलंकाई गेंदबाज़

श्रीलंका के लिए मथिशा पथिराना ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 3.4 ओवर में 28 रन खर्चे, जिसमें 9 वाइड बॉल शामिल रहीं. इसके अलावा दासुन शनाका ने 1.1 ओवर में 19 रन खर्चे. वहीं बाकी सभी बॉलर्स फ्लॉप रहे और कोई विकेट नहीं चटका सका. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.