Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

‘दृश्यम’ से पहले Ajay Devgn की इस फिल्म ने मचाया था गदर, 22 साल पुरानी इस फिल्म को देख बजी थीं खूब तालियां

Ajay Devgan Deewangee: अजय को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता हैं. अजय की दृश्यम उनकी टॉप फिल्मों में से एक है. 22 साल पहले अजय की दृश्मय को टक्कर देने वाली फिल्म बन चुकी है.

Ajay Devgan Deewangee : अजय देवगन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर में से एक हैं. उन्होंने अब तक अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. अजय को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता हैं. अजय की दृश्यम उनकी टॉप फिल्मों में से एक है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी दमदार कलेक्शन किया है. लेकिन इस फिल्म से पहले भी अजय की एक फिल्म है रही है जिनसे बॉक्स ऑफिस पर धमाल ही मचा दिया था. 

22 साल पहले रिलीज हुई थी अजय की ये फिल्म 
अजय देवगन की ये सुपरहिट फिल्म थी ‘दीवानगी’. ये फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर सस्पेंस मूवी थी.  इस फिल्म में एक्टर ने पहली बार नेगेटिव किरदार निभाया था. लेकिन उनके इस नेगेटिव किरदार को भी काफी पसंद किया गया था. ये फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया था कि ये उस साल की 11वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म तक गई थी. 

इस फिल्म को फैंस मानते हैं दृश्यम से बेहतर
इस फिल्म की दीवानगी इस कदर थी ये सिनेमाघरों में इसके लिए खूब सीटियां और तालियां बजाई गई थीं. फिल्म में नेगेटिव रोल में होने के बाद भी अजय की अदाकारी को खूब पसंद किया गया था और उनकी खूब तारीफ हुई थी. आज भी अजय की इस फिल्म को काफी पसंद किया जाता है. अजय के फैंस तो ये तक मानते हैं कि दीवानगी के आगे दृश्यम कुछ भी नहीं है. फिल्म में अजय ने नेगेटिव किरदार तो निभाया तो लेकिन इस पता फिल्म के क्लाइमेक्स में होता है. इससे पहले वो पूरी फिल्म में एक पॉजिटिव किरदार में ही नजर आते हैं. ये सरप्राइज फैंस को काफी पसंद आया था.

फिल्म ने किया था इतना कलेक्शन
बता दें कि, अजय की ये फिल्म बेहद खास थी. रिलीज से पहले तक इस फिल्म की कहानी के बारे में किसी को भी नहीं पता था. रिलीज होने के बाद फैंस को ये फिल्म इतनी पसंद आई थी कि, 9 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 11 करोड़ 44 लाख रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं, वर्ल्वाइड फिल्म ने 20 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म को 250 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था.

फिल्म की स्टारकास्ट
फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो, इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा अक्षय खन्ना और उर्मीला मातोंडर भी लीड रोल में थीं. फिल्म को अनीज बजमी ने डायरेक्ट किया था. वहीं, इस फिल्म की कहानी भी अनीज बजमी ने ही लिखी थी. ये फिल्म अमेरिकन फिल्म प्राइमल फियर की रीमेक थी, जिसमें एक लव ट्राई एंगल के साथ कुछ बदलाव किए गए थे .

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.