Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

PM modi in Solapur: ‘रामलला के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही…’, महाराष्ट्र में इमोशनल हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, खुशी की बात है कि आज कई परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (19-01-2024) को महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे. यहां उन्होंने 2 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने सोलापुर में पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी. इस दौरान पीएम मोदी भावुक भी हो गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है. आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकार्पण हुआ है. मैं आज देखकर आया और मैंने सोचा काश. मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता.

टेंट में दर्शन करने की पीढ़ा खत्म होने जा रही- पीएम

सोलापुर में पीएम मोदी ने राम मंदिर के उद्घाटन का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा, अपने आराध्य श्री राम के टेंट में दर्शन करने की दशकों पुरानी पीढ़ा अब खत्म होने जा रही है. पीएम मोदी ने कहा, ये समय हम सबके लिए भक्ति भाव का समय है. साथियों ये भी संयोग है की मेरे इस अनुष्ठान की शुरुआत नासिक से हुई. आज कई परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है. 22 जनवरी को ऐतिहासिक क्षण हैं. इस दिन सब लोग पूरे हिंदुस्तान में राम ज्योति जलाएं. इससे आप सभी की गरीबी दूर होगी. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि वे प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम लला का दर्शन करने पहुंचें.

पीएम मोदी ने कहा, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने नियमों में व्यस्त हूं और उसका मैं कठोरता से पालन भी करता हूं. ये भी संयोग है कि इसकी शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई. राम भक्ति से भरे इस वातावरण में आज महाराष्ट्र के एक लाख से ज्यादा परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है. महाराष्ट्र के ये एक लाख से अधिक परिवार भी 22 जनवरी को अपने पक्के घर में शाम को राम ज्योति प्रज्वलित करेंगे.

आपका भरोसा हमारी सबसे बड़ी पूंजी- पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हम भगवान राम के आदर्शों पर चल रहे हैं. आपका भरोसा ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है. उन्होंने कहा, जब ये योजना शुरू हुई थी, तब मैंने सोचा था कि मैं चाबी भी देने खुद आऊंगा. आप जानते हैं कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी के पूरा होने की गारंटी है. अब ये लाखों रूपये के घर आपकी संपत्ति है. मैं जनता हूं जिन जिन परिवारों को घर मिले हैं, उन्होंने इसके पहले कितने कष्ट झेले हैं. अब आपको वो दिन नहीं देखना पड़ेगा जो पहले देखने पड़े हैं.

‘हम गरीबों की मुश्किलें कम कर रहे’

उन्होंने कहा, 2014 में सरकार बनते ही मैंने कहा था, मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है. इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं, जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों और उनका जीवन आसान बने. पीएम ने कहा, हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी. गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनाई जाती थीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था. उनके हक का पैसा बिचौलिये लूट जाते थे. पहले की सरकारों की नीति, नीयत और निष्ठा कठघरे में थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.