Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

आंध्र प्रदेश रेल हादसे में अबतक 13 लोगों की मौत, इंसानी गलती के चलते टकराईं दोनों ट्रेनें

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हुए रेल हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है.

Train Accident in Vizianagaram: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार (29 अक्टूबर) को दो पैसेंजर ट्रेनों में टक्कर हो गई. इस रेल हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 यात्री घायल हुए हैं. अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के हवाले से इसकी जानकारी दी है. मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख जताया है. 

रेलवे ने बताया है कि ट्रेन हादसे में शामिल ट्रेनों के नाम 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर और 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल था. इस टक्कर की वजह से कई सारी ट्रेनों के रूट बदलने पड़े हैं. जिस लाइन पर ये ट्रेन हादसा हुआ है, उसे हावड़ा-चेन्नई लाइन के तौर पर जाना जाता है. फिलहाल रेलवे ट्रैक को साफ करने का काम किया जा रहा है. ऐसे में आइए आंध्र प्रदेश में हुए इस रेल हादसे के बारे में अब तक के सभी अपडेट्स जानते हैं.  

  • रेलवे ने बताया है कि विजयनगरम जिले के कांतकपल्ले में विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन ने शाम 7 बजे के करीब विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी. इसकी वजह से उसके चार डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे के पीछे की वजह मानवीय गलती को बताया गया है. 
  • विजयनगरम जिले के एसपी ने बताया कि इस रेल हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं. 
  • भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने बताया है कि ये ट्रेन एक्सीडेंट अलामंदा और कंटकपल्ली रेलवे स्टेशन के बीच हुआ. हादसे की वजह से इलेक्ट्रिक लाइन उखड़ गईं, जिसके चलते पूरा इलाका अंधेरे में डूब गया. राहत एवं बचाव कार्य में जुटे लोगों को इसकी वजह से परेशानी भी हुई है. 
  • विजयनगरम जिले में हुए इस रेल हादसे के बाद रेलवे ने 13 ट्रेनों को रद्द, डायवर्ट या टर्मिनेट किया है. रेलवे ने कहा है कि हादसे की वजह से ट्रैक ब्लॉक हो गए हैं, जिन पर अभी मरम्मत का काम जारी है, जिसकी वजह से यहां से ट्रेन गुजर नहीं सकती है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.