Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Israel-Gaza Conflict: हमास ने तेल अवीव पर दागे 5000 रॉकेट, रिहायशी इमारतों को बनाया निशाना, इजराइल ने भी किया ऐलान-ए-जंग

Attack On Israel: हमास के आतंकवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे हैं, जिससे युद्ध की स्थिति बन गई है. जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने भी गाजा पट्टी में हवाई हमले किए. 

Israel-Gaza Conflict : गाजा पट्टी में हमास के  आतंकवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे हैं, जिससे युद्ध की स्थिति बन गई है. आतंकियों ने इजरायल पर धावा बोल दिया है, जिसकी पुष्टि इजरायल के अधिकारियों ने की है. हमास के  आतंकवादियों की तरफ से हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत, जबकि तीन लोग घायल हो गए. हमास ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने भी गाजा पट्टी में हवाई हमले किए. 

 हमास के  आतंकवादियों के हमलों को देखते हुए इजरायल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया.  इसके साथ ही इजरायल के विदेश मंत्रालय ने चेतवानी देते हुए कहा है कि हमास के आतंकी संगठन को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक घंटे पहले हमास के आतंकी संगठन ने हमला किया. उन्होंने रॉकेट दागे और इजरायली क्षेत्र में घुसपैठ की. इजरायली डिफेंस फोर्स नागरिकों की रक्षा करेगी और हमास के आतंकियों को सबक सिखाएगी. 

इजराइल के लोगों को घर में रहने का आदेश

सीएएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद इजरायल के कई हिस्सों में सायरन बजे. प्रधानमंत्री नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि पीएम और रक्षा मंत्री तेल अवीव में रक्षा बलों के मुख्यालय में सुरक्षा का मूल्यांकन कर रहे हैं. इसके साथ ही, फ़िलहाल इज़राइल ने निवासियों को घर के अंदर रहने का आदेश दिया है. 

इससे पहले, हमास ने कहा कि इज़राइल में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे गए, उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने इज़राइली कब्जे के खिलाफ “ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड” शुरू कर दिया है. ताजा माहौल को देखते हुए इजराइल की सेना ने भी कहा है कि वो जंग के लिए तैयार है. आर्मी ने अपने सैनिकों के लिए ‘रेडिनेस फॉर वॉर’ का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही गजा में शिक्षा मंत्रालय ने आज सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.