Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी के शुभ दिन पर होगा नई संसद का श्रीगणेश

Ganesh Chaturthi 2023: 19 सितंबर को नई संसद भवन का श्रीगणेश किया जाएगा और गणेश चतुर्थी की शुभ तिथि से संसदीय कामकाम की शुरुआत हो जाएगी. बता दें कि, नई संसद भवन का उद्घाटन 28 मई 2023 को किया गया था.

Ganesh Chaturthi 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा रविवार 28 मई 2023 को नई संसद भवन (New Parliament ) का उद्घाटन किया गया था. उद्घाटन से पहले हवन और पूजा-पाठ भी किए गए थे. अब नई संसद भवन में कार्यवाही शुरू होने जा रही है.

18-22 सितंबर पांच दिनों के लिए संसद का विशेष सत्र (Parliament Special Session) बुलाया गया है, जिसमें 18 सितंबर को संसद का विशेष सत्र पुरानी इमारत (Old Parliament) से शुरू होगा. 19 सितंबर 2023 को नई ससंद भवन में पहली बैठक होगी और 20 सितंबर 2023 से पूरी तरह से नई संसद में कामकाज की शुरुआत हो जाएगी.

गणेश चतुर्थी के दिन से नई संसद का श्रीगणेश

आत्मनिर्भर भारत की भावना का प्रतीक नई संसद भवन में पहली बैठक 19 सितंबर को होनी है. इसी दिन गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2023) भी है. भगवान गणेश को हिंदू धर्म में प्रथम पूज्य देव माना गया है और किसी भी शुभ-मांगलिक कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करने का विधान है. मान्यता है कि, गणेश जी की पूजा करने से बप्पा समस्त विघ्न हर लेते हैं. ऐसे में नई संसद में कार्यवाही के लिए इस दिन को बहुत ही शुभ बताया जा रहा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.