Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

Bangladesh Head Coach: बांग्लादेश टीम के हेड कोच तत्काल प्रभाव से बर्खास्त, खिलाड़ी को थप्पड़ मारने पर हुआ एक्शन!

Bangladesh Head Coach Terminated: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हेड कोच को खराब व्यवहार के चलते कोच पद से बर्खास्त कर दिया गया है.

Bangladesh Head Coach Chandika Hathurusinghe: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हेड कोच चंदिका हतुरुसिंघे को अनुशासन का पालन ना करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. पहले उन्हें 48 घंटे के लिए सस्पेंड किया गया और उसके बाद तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया. ऐसे में फिल सिमंस 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक बांग्लादेश टीम के अंतरिम हेड कोच होने का पदभार संभालेंगे. बांग्लादेश के कोच इसलिए विवाद में घिरे हैं क्योंकि उन्होंने एक खिलाड़ी को थप्पड़ मारा था.

बांग्लादेश टीम ने पिछले कुछ समय में हथुरुसिंघे के अंडर अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन हेड कोच को बर्खास्त करने के पीछे उनका बर्ताव है. याद दिला दें कि वो 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान नसुम अहमद को थप्पड़ लगाने के कारण विवादों में घिर गए थे. BCB के अध्यक्ष फारूक अहमद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नसुम अहमद को थप्पड़ लगाना भी हथुरुसिंघे को कोच पद से बर्खास्त करने का एक मुख्य कारण है. वहीं कोच पद पर रहते उन्होंने बिना किसी से अनुमति लिए छुट्टी पर जाने का फैसला भी ले लिया था.

चंदिका हथुरुसिंघे को पहली बार 2014-2017 के बीच बांग्लादेश का हेड कोच बनाया गया था, लेकिन उस समय कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने से पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हथुरुसिंघे की इस हरकत के बावजूद BCB ने उनके खिलाफ कोई कड़ी कार्यवाई नहीं की थी. इसके बावजूद जनवरी 2023 में उन्हें दोबारा से हेड कोच का कार्यभार सौंपा गया था. उनका कॉन्ट्रैक्ट अगले साल फरवरी में समाप्त होने वाली थी, लेकिन खराब बर्ताव के चलते उनकी नौकरी छिनने वाली है.

श्रीलंकाई कोच हथुरुसिंघे के अंडर 2014-2017 के बीच बांग्लादेश ने काफी अच्छा खेल दिखाया था. उस दौरान टीम ने भारत, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वनडे सीरीज जीतने में सफलता पाई थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.