Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

India Canada Crisis: खत्म नहीं हो रहा ट्रूडो का ड्रामा! भारत ने झूठ किया बेनकाब तो छाती पीटते ब्रिटेन के PM से लगाई गुहार

India Canada Tension: ट्रूडो के एक्स अकाउंट पर बताया गया है कि दोनों नेताओं ने अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत और कानून के शासन को बनाए रखने, उसका सम्मान करने के महत्व पर चर्चा की.

India Canada Relation: कनाडा और भारत के संबंधों में बढ़ती दरार के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है. जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार (15 अक्टूबर 2024) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. उन्होंने इस पर लिखा, “प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री कीर स्टारमर से भारत सरकार से जुड़े एजेंटों की ओर से कनाडाई नागरिकों के खिलाफ लक्षित अभियान के बारे में बात की.”

इसमें आगे लिखा है कि दोनों नेताओं ने अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता और कानून के शासन को बनाए रखने और उसका सम्मान करने के महत्व पर चर्चा की. प्रधानमंत्री ट्रूडो ने इस गंभीर मामले को सुलझाने के लिए भारत के साथ सहयोग में कनाडा की निरंतर रुचि का भी जिक्र किया. 

भारत पर कनाडा लगा रहा गंभीर आरोप

बता दें कि सोमवार को ओटावा में थैंक्सगिविंग डे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  RCMP के सहायक आयुक्त ब्रिगिट गौबिन ने भारत पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर कनाडा में आतंक फैलाने का आरोप लगाया था. गौबिन ने पीसी में आरोप लगाया था कि हमने जो देखा है वह संगठित अपराध तत्वों का उपयोग है, और इसे सार्वजनिक रूप से एक संगठित अपराध गिरोह के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग भारत के एजेंटों से जुड़ा हुआ है.

कनाडा के पीएम जल्द करेंगे पीसी

कनाडा के अधिकारियों ने बताया है कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी ग्लोबल अफेयर्स कनाडा और RCMP के भारत से जुड़े कनाडा में होने वाली हिंसक आपराधिक गतिविधि से संबंधित जांच प्रयासों पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. हालांकि इस पीसी को लेकर कोई फिक्स समय की जानकारी नहीं दी गई, लेकन उन्होंने बताया कि इस पीसी में पीएम के साथ विदेश मंत्री मेलानी जोली और सार्वजनिक सुरक्षा, लोकतांत्रिक संस्थानों और अंतर-सरकारी मामलों के मंत्री डोमिनिक लेब्लांक शामिल होंगे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.