Monday, September 23, 2024
spot_img

Latest Posts

बिहार में ये क्या हो रहा? समस्तीपुर में ब्रिज का स्लैब गिरने के बाद अब मुंगेर में भी ढहा पुल

Bichali Bridge Collapsed: पुल के गंगा में विलीन होने के कारण बरियारपुर प्रखंड के दो पंचायत के लोग प्रभावित हुए हैं. मुंगेर जिलाधिकारी अवनीश कुमार ने कहा कि गंगा पूरा रौद्र रूप ले चुकी है.


Munger Bichali Bridge Collapsed: बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला रुक ही नहीं रहा. बिहार में एक के बाद एक कई पुल गिर चुके हैं. रविवार की रात समस्तीपुर में पटोरी प्रखंड के बख्तियारपुर-ताजपुर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज का स्लैब गिरने के बाद अब सोमवार (23 सितंबर) को मुंगेर के गंडक नदी पर बना बिचली पुल गिर गया है. हरिणमार पंचायत और गोगरी पंचायत को जोड़ने वाला बिचली पुल  गंगा में बह गया है. मुख्य पथ पर बने इस पुल के बह जाने से हरिणमार और गोगरी का आवागमन बाधित हो गया है. 

दरअसल मुंगेर जिला में लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है. वहीं गोगरी (खगड़िया) और  हरिणमार (मुंगेर) पंचायत को जोड़ने वाला मुख्य पथ पर बना बीचली पुल गंगा में विलीन हो गया, जिसके कारण दोनों ओर से आवागमन बाधित हो गया. बताया जाता है की खगड़िया जिला के पथ निर्माण विभाग ने 2005 में गोगरी और हरिनमार को जोड़ने के लिए मुख्य सड़क का निर्माण कराया था. सड़क निर्माण में कई जगहों पर पुल का भी निर्माण हुआ था. 

पुल के गंगा में विलीन होने के कारण मुंगेर जिला के गंगा पार बरियारपुर प्रखंड के दो पंचायत हरिनमार और झोवा बहियार पंचायत के लोग प्रभावित हुए हैं. वही इन पंचायत में जहां बाढ़ का पानी कम था वहीं अब ज्यादा बढ़ गया है. बताया जाता है कि एसडीआरएफ की टीम कल रविवार को रिलीफ बांटने के लिए हरिनमार और झोवा बहियार पंचायत पहुंची थी, वहीं बिचली पुल ध्वस्त होने के कारण वे और उनके वाहन फंसे हुए है.

मुंगेर जिलाधिकारी अवनीश कुमार ने कहा कि गंगा पूरा रुद्र रूप ले चुकी है. जंहा तहां ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. वहीं बरियारपुर प्रखंड के हरिणमार और झौवा बहियार गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. जहां खगड़िया जिला के गोगड़ी और हरिणमार पंचायत को जोड़ने वाली मुख्य पथ पर बना बिचली पुल तेज पानी के बहाव से गंगा में बह गया.

डीएम ने कहा कि पुल के गिरने के कारण कुछ परेशानी हुई है, फिलहाल उन इलाकों में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम को लगया गया है. ग्रामीणों को खाने पीने का सामना और दवा का वितरण किया जा रहा है. हमारे अधिकारी भी बाढ़ ग्रसित इलाकों में नजर बनाए रखे हुए है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.