Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Maharashtra: ठाणे के भिवंडी में गणपती विसर्जन के दौरान मूर्ति पर फेंका पत्थर, जमकर हंगामा, पुलिस ने बरसाई लाठी 

Maharashtra News: ठाणे के भिवंडी में गणपती विसर्जन के दौरान पत्थर फेंके जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.


Maharashtra Latest News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में गणपती विसर्जन बड़े ही धूमधाम से किया जा रहा था. हर साल की तरह इस बार भी वंजारपट्टी नाका पर हिंदुस्तानी मस्जिद के बाहर एक मंडप बनाकर, मोहल्ला कमेटी और पुलिस बैठकर गणेश मंडल का स्वागत कर रह थे. रात करीब बारह बजे के दौरान घुघट नगर से विर्सजन के लिए नदीनाका कामवारी नदी ले जाया जा रहा था. आरोप है कि भगवान गणेश बड़ी मूर्ति जब वंजरपट्टी नाका से गुजर रही थी, इसी दौरान कुछ युवकों ने मूर्ति पर पथराव कर दिया. इसकी वजह से मूर्ति खंडित हो गई.

इसके बाद मौके पर मंडल के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस बीच एक युवक को भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया. मूर्ती खंडित किए जाने को लेकर मंडल के लोगों ने मांग करते हुए कहा कि जब तक सभी पाथरबाजों को पुलिस नहीं पकड़ती मूर्ति विर्सजन नहीं किया जाएगा.

घटना की सूचना मिलते ही कुछ और मंडल के लोग पहुंचकर जय श्री राम का नारा लगाने लगे. देखते-देखते दोनों समाज के लोगों की भीड़ बढ़ गई और तनाव का माहौल बन गया. माहौल बिगड़ता देख डीसीपी, एसीपी और सीनियर के साथ बड़े पैमाने पर पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए. पहले तो समझाया गया, लेकिन लोग आरोपी को पकड़ने की मांग करते हुए कहा कि जब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं करते, तब तक गणपती विसर्जन नहीं किया जाएगा.

धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

ऐसे में पुलिस और भीड़ के बीच धक्का-मुक्की होने लगी. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई लोगों को चोट लगी है और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए है., मौके पर बीजेपी विधायक महेश चौघुले अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और मामले को शांत करने की कोशिश की. फिर सभी लोगों ने शिवाजी चौक पर जमा होकर आगे की कार्रवाई की मांग की.

वहीं हाफिज दरगाह पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, साथ ही साथ पुलिस के जवान भी मौजूद रहे, ताकि कोई घटना न हो. एडिशनल कमिश्नर ज्ञानेश्वर चव्हाण ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामला दर्ज करने के बाद जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा, उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल भिवंडी का माहौल शांत है. शहर में पुलिस का भारी बंदोबस्त है. डीएसपी कार्यालय में बैठक भी बुलाई गई, जिसमें पत्रकार और मोहल्ला कमेटी के लोग भी शामिल थे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.