Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

KBC 16: केबीसी में 25 लाख के इस सवाल पर कंटेस्टेंट पारस मणि छूटे पसीने, क्या आपको पता है सही जवाब?

kaun banega crorepati 16 can you guess the answer for this Rs 25,00,000 question do you know the correct answer KBC 16: केबीसी में 25 लाख के इस सवाल पर कंटेस्टेंट पारस मणि छूटे पसीने, क्या आपको पता है सही जवाब?

KBC 16: ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ में 25 लाख रुपये के इस सवाल को सुनकर कंटेस्टेंट पारस मणि सिंह के पसीने छूट गए. क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati Season 16: पॉपुलर टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 16 के लेटेस्ट एपिसोड में बिहार के मुजफ्फरपुर के ई-रिक्शा चालक पारस मणि सिंह को बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. ई-रिक्शा चालक ने अमिताभ बच्चन के शो में गेम बढ़िया से खेला और कंटेस्टेंट की रातों-रात किस्मत बदल गई. 

25 लाख के इस सवाल पर कंटेस्टेंट के छूटे पसीने

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ के इंडियन चैलेंजर वीक का लेटेस्ट एपिसोड रोलओवर कंटेस्टेंट पारस मणि सिंह के साथ शुरू हुआ. ऑटो रिक्शा चालक पारस मणि सिंह ने शो में बताया कि उनकी लाइफ काफी मुश्किलों भरी रही है लेकिन उन्होंने जीवन में कभी हार नहीं मानी. वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थे और उनकी सर्जरी भी हुई थी. होस्ट अमिताभ बच्चन ने पारस मणि के गेमप्ले की तारीफ की और बताया कि कैसे उन्होंने पिछले एपिसोड में 80,000 रुपये जीते थे.

उन्होंने शो की शुरुआत पारस के साथ की और 1,60,000 रुपये का सवाल पेश किया. जो था- इनमें से कौन सी नदी मुख्यतः विंध्य और सतपुड़ा पर्वतमाला के बीच बहती है? कंटेस्टेंट अपनी ‘ऑडियंस पोल’ लाइफलाइन की मदद लेता है और ऑप्शन डी नर्मदा के साथ जाता है. पारस मणि ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ देखने के लिए हर रात 9 बजे अपने रिक्शा को पार्क करने की अपनी दिनचर्या के बारे में एक मजेदार कहानी शेयर की. 

12,50,000 के सवाल का दिया सही जवाब

इसके बाद पारस ने सुपर संदूक खेला और 70,000 रुपये जीतने में कामयाब रहे. अगले कुछ सवालों के सही जवाब देने के बाद पारस मणि ने 6,40,000 रुपये जीत लिए. कंटेस्टेंट को अगले 12,50,000 के प्रश्न का सामना करना पड़ता है. जो था- जमैका में गन्ने के खेतों में चूहों को नियंत्रित करने के लिए भारत से किस प्राणी को लाने के परिणामस्वरूप कई स्थानीय पशु प्रजातियां विलुप्त हो गईं?

इस सवाल का जवाब देने में पारस मणि कंफ्यूज थे, इसलिए उन्होंने ‘ऑडियंस पोल’ लाइफलाइन का यूज करने का फैसला लिया. हालांकि जैसे ही वोट बराबर हो गए, उन्होंने एक और लाइफलाइन ‘डबल डिप’ की मदद ली. उन्होंने पहले ऑप्शन D) कोबरा को चुना लेकिन जवाब गलत था, फिर उन्होंने ऑप्शन A) नेवले को चुना और ये सही जवाब था.

ये था 25 लाख का सवाल

इसके बाद पारस का 25,00,000 रुपये के सवाल से सामना होता है. जो था- इनमें से किस लेखक ने गांधीजी से मिले बिना 1924 में ‘महात्मा गांधी’ नामक पुस्तक लिखी थी? सवाल सुनने के बाद पारस मणि ने ​​कहा कि महात्मा गांधी के अलावा उन्होंने किसी भी ऑप्शन के बारे में नहीं सुना है. उन्होंने ‘वीडियो कॉल ए फ्रेंड’ का यूज करने का फैसला किया. हालांकि उन्हें कोई मदद नहीं मिली और उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया. शो छोड़ने से पहले पारस मणि ने ऑप्शन C) थॉमस मान को चुना लेकिन सही जवाब ऑप्शन D) रोमन रोलैंड था. इसी के साथ बिहार के पारस मणि सिंह 12,50,000 रुपये घर ले जाते हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.