Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Maharashtra Band: MVA ने 24 अगस्त को बुलाया महाराष्ट्र बंद, बदलापुर यौन शोषण मामले पर सरकार को घेरा

Maharashtra Band on 24 August: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने घोषणा की है कि महा विकास अघाड़ी ने बदलापुर यौन शोषण मामले के खिलाफ 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है.

Maharashtra Band News: महाराष्ट्र के बदलापुर में हुए यौन शोषण के मामले को लेकर विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है. महा विकास अघाड़ी की एक बैठक में इस संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा की गई, जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने घोषणा की कि 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया है.

महाराष्ट्र बंद का एलान
ABP माझा के अनुसार, नाना पटोले ने अपने बयान में कहा कि बदलापुर में हुए इस यौन शोषण ने समाज को हिला कर रख दिया है. आज महाराष्ट्र में छोटी बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं, जो बहुत ही चिंताजनक है. यह घटना महाराष्ट्र का अपमान है. प्रारंभिक तौर पर ऐसा लगता है कि सरकार ने इस मामले को दबाने की कोशिश की है क्योंकि यह शिक्षण संस्थान बीजेपी और संघ से जुड़ा है. इसी वजह से इस मामले को छिपाने के प्रयास हो रहे हैं. पटोले ने स्पष्ट किया कि वे इस घटना पर राजनीति नहीं करना चाहते, लेकिन सत्ता का दुरुपयोग साफ नजर आ रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र की छवि लगातार खराब हो रही है. छत्रपति शिवाजी महाराज, शाहू, फुले, और अंबेडकर के विचारों से प्रेरित महाराष्ट्र को अपमानित किया जा रहा है, जो अस्वीकार्य है. हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं.

महिला पत्रकार के साथ हुई इस घटना पर महायुति के एक नेता द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर भी नाराजगी जताई गई है. इस मामले के विरोध में 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें महाविकास अघाड़ी के सभी सहयोगी दल, विभिन्न संगठनों, स्कूलों, कॉलेजों, दुकानदारों, और नागरिकों की भागीदारी होगी. नाना पटोले ने यह विश्वास व्यक्त किया कि महाराष्ट्र के लोग अब इस अक्षम सरकार को उसकी सही जगह दिखाने के लिए तैयार हैं.

इस बीच, बदलापुर मामले में उज्ज्वल निकम को विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है. विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने इस नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए सरकार की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि जिस शिक्षण संस्थान का यह मामला है, वह एक राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है, और उसी पार्टी के एक वकील को विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है, जो पहले लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. वडेट्टीवार ने आशंका जताई कि अगर कल इस मामले को दबा दिया जाता है, तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.