Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

रायपुर फोम फैक्ट्री में आग लगने से दो महिलाओं की मौत, CM साय ने किया 5 लाख मुआवजे का ऐलान

Raipur Factory Fire: जिस समय श्रीगुरुनानक मैट्रेस स्लीप फोम फैक्ट्री में आग लगी थी, उस समय वहां सात लोग मौजूद थे. पांच लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया था लेकिन दो महिला कर्मचारियों की जान नहीं बचाई जा सकी.

Raipur Foam Factory Fire: छत्तीसगढ़ के रायपुर में खमतराई स्थित एक फोम फैक्ट्री में आग लगने से दो महिलाओं की मौत हुई थी. इस मामले में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर उन्होंने लिखा, ‘रायपुर के खमतराई स्थित एक फोम फैक्ट्री में आग लगने से दो महिला कर्मचारियों की मृत्यु होने का हृदय विदारक समाचार मिला है. मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के आदेश दे दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं.’

फैक्ट्री से पांच लोगों को बचाया गया, दो की मौत
गौरतलब है कि रायपुर के थाना खमतराई अंतर्गत श्री गुरुनानक मैट्रेस स्लीप फोम फैक्ट्री में आग लगी थी. उस  समय वहां सात कर्मचारी काम कर रहे थे. आग से पांच कर्मचारियों को बचा लिया गया है जबकि दो महिला कर्मचारियों की मौत हो गई है. हादसे में जिन दो महिलाओं की जान गई, वे सरोरा की रहने वाली थीं. मृतक महिलाओं के नाम यमुना और रामेश्वरी बताया गया है. पुलिस और शासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैम. दमकल की गाड़ी से मौके पर आग बुझा ली गई है.

आग लगने का कारण हो सकता है शॉर्ट सर्किट
रायपुर फैक्ट्री आग की जांच में सामने आया है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट भी हो सकता है. फोम फैक्ट्री में जब आ लगी थी, उस वक्त लपटें दूर दूर तक दिखाई दी थीं. धुंआ चारों तरफ फैला हुआ था. इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने आग बुझाने की कोशिश भी की, लेकिन फोम को चिपकाने वाले केमिकल ने आग पकड़ ली, जो भड़क गई.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.