Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

अरविंद केजरीवाल ने सुनाई तिहाड़ जेल की आपबीती, ‘कभी अपमानित करते और कभी…’अरविंद केजरीवाल ने सुनाई तिहाड़ जेल की आपबीती, ‘कभी अपमानित करते और कभी…’

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने कहा है कि जब जब धरती पर धर्म की हानी होगी तब मैं प्रकट होऊंगा.

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (13 मई) को आम आदमी पार्टी के पार्षदों के साथ बैठक की. इससे पहले रविवार को उन्होंने विधायकों के साथ बैठक की थी. सीएम केजरीवाल शुक्रवार को जेल से बाहर आए थे, इसके बाद से लगातार पार्टी के लिए बैठकें और रोड शो कर रहे हैं.

उन्होंने पार्षदों के साथ लोकसभा चुनाव प्रचार के तौर तरीकों पर चर्चा की. साथ ही सभी पार्षदों से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने के पूरी ताकत लगाने को कहा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने पूरी कोशिश कि जेल के अंदर केजरीवाल को तोड़ने की. कभी अपमानित करते थे. कभी बेईज्जत करते थे. 15 दिनों तक इन्होंने इंसुलिन नहीं दिया. मैं, बार-बार इंसूलिन मांग रहा था. सूगर लेवल बढ़ता जा रहा था. मुझे मेरी पत्नी से मिलने से मना कर दिया.

पीएमओ को भी दी जा रही थी सीसीटीवी की फीड

उन्होंने कहा कि जेल में मेरे कमरे में दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. 13 अधिकारी मॉनिटर कर रहे थे. सीसीटीवी की फीड पीएमओ कार्यालय को भी दी गई थी.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”मोदी जी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन मोदी जी भगवान नहीं हैं. भगवान हमारे साथ हैं. आज इनको हमारे काम का डर लग रहा है. टीवी चैनल वाले जहां सड़क पर जाते थे, जिससे पूछते थे, सब कहते थे कि केजरीवाल ने अच्छा काम  किया है, जेल में नहीं डालना चाहिए था. मैं जेल में टीवी देख रहा था.”

‘नहीं रोक पाये दिल्ली का काम’

बीजेपी वालों ने सोचा था कि मनीष को जेल भेज देंगे तो स्कूल बंद हों जाएंगे. ऐसा नहीं हुआ. स्कूल को आतिशी ने संभाल लिया. इन्होंने केजरीवाल को जेल भेज दिया. सोचा दिल्ली के काम रुक जाएंगे. यूपी और महाराष्ट्र ​सहित पूरे देश से मुझे इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के निमंत्रण प्रचार के लिए आ रहे हैं. जहां-जहां जा पाऊंगा, जाऊंगा.

गठबंधन जीती तो पांच जून को वापस आ जाऊंगा

दिल्ली के सीएम ने आप के एमसीडी पार्षदों से ये भी कहा कि दो तारीख को मुझे वापस जाना है. चार तारीख के नतीजे मैं जेल से देखूंगा. अगर आपने मेहनत की और इंडिया गठबंधन जीत गया, तो मैं 5 तारीख को वापस आ जाऊंगा.

दो जून को करना होगा सरेंडर

दिल्ली आबकारी मामले में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 11 दिनों तक ईडी की कस्टडी में रखने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक अप्रैल 2024 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने सीएम की याचिका पर सुनवाई करने और लोकसभा चुनाव प्रचार को देखते हुए 10 मई को अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया, लेकिन शीर्ष अदालत के आदेशों के अनुरूप सीएम को दो जून को वापस तिहाड़ पहुंचकर सरेंडर करना होगा. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.