Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

संदेशखाली हिंसा का आरोपी शेख शाहजहां गिरफ्तार, आज दोपहर बशीरहाट कोर्ट में होगी पेशी

Shahjahan Sheikh Arrested: पुलिस ने इसे मिनाखा इलाके से गुरुवार (29 फरवरी) सुबह गिरफ्तार किया है. अभी वह बशीरहाट में पुलिस लॉकअप में है. इसके कुछ सहयोगी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

संदेशखाली मामले के आरोपी टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इसे मिनाखान इलाके से गुरुवार (29 फरवरी) सुबह गिरफ्तार किया है. शाहजहां शेख ईडी टीम पर हमले के बाद 55 दिन से फरार चल रहा था. उसके कई सहयोगियों को पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है. 

मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पहले उसे गुरुवार सुबह बशीरहाट सब-डिविजनल कोर्ट में लाया गया. यहां उसे कोर्ट लॉकअप में रखा गया है. दोपहर 2 बजे उसे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कलकत्ता हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी को लेकर कहा था ये

इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को निर्देश दिया था कि महिलाओं पर यौन अत्याचार और संदेशखाली में जमीन हड़पने के मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या पश्चिम बंगाल पुलिस में से कोई भी गिरफ्तार कर सकती है. राज्य के एडवोकेट जनरल की अर्जी पर अदालत ने 26 फरवरी के अपने आदेश को स्पष्ट किया था जिसमें उसने पुलिस प्राधिकारी को शेख की गिरफ्तारी का आदेश दिया था. मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने स्पष्ट किया कि अदालत ने अपने 7 फरवरी के आदेश में केवल ईडी अधिकारियों पर हमले की जांच के लिए एकल पीठ की ओर से सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस की संयुक्त विशेष जांच टीम (एसआईटी) के गठन पर रोक लगाई थी.

5 जनवरी को ईडी टीम पर हुआ था हमला

शाहजहां शेख जनवरी से ही फरार चल रहा था. 5 जनवरी को राशन घोटाले से संबंधित एक तलाशी अभियान के दौरान जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के ठिकानों पर पहुंची थी तो उसके समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था. इस हमले में ईडी के कई अधिकारी घायल हुए थे. इस हमले के बाद पुलिस को कड़ी कार्रवाई करते हुए शाहजहां शेख के सहयोगी शिबू हाजरा और उत्तम सरदार को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, शाहजहां शेख खुद लापता था. 

9 फरवरी को फिर विवादों में आया था शाहजहां शेख

संदेशखाली में 9 फरवरी से काफी बवाल हो रहा है. दरअसल, यह इलाका शाहजहां शेख के दबदबे वाला है. 8 फरवरी से स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया. महिलाओं ने आरोप लगाया कि शाहजहां शेख और उसके लोग महिलाओं का यौन शोषण भी करते थे. 9 फरवरी को प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शाहजहां समर्थक हाजरा के तीन पोल्ट्री फार्मों को जला दिया. महिलाओं का दावा था कि वे स्थानीय ग्रामीणों से जबरन छीनी गई जमीन पर बने थे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.