Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

‘हम हिंसा नहीं, शांति चाहते हैं, अब गेंद सरकार के पाले में’, किसान नेता पंढेर ने प्रदर्शन पर अपना रुख किया साफ

किसानों के प्रदर्शन की शुरुआत 13 फरवरी को हुई थी. अभी किसान पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. उन्होंने ‘दिल्ली चलो’ मार्च का ऐलान किया है.

Kisan Andolan News: अब गेंद सरकार के पाले में: पंढेर

किसान नेता पंढेर ने एमएसपी की वजह से सरकार पर बढ़ने वाले बोझ का जिक्र करते हुए कहा है कि सरकार के लिए 1.5 लाख या 2.5 लाख करोड़ रुपये कोई बड़ी बात नहीं है. हम शांतिपूर्ण दिल्ली जाना चाहते हैं. हम हिंसा भी नहीं चाहते हैं और हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन चाहते हैं. अब गेंद सरकार के पाले में है. 

Farmers Protest Updates: सरकार एमएसपी की कानूनी गारंटी दे- किसान

किसान नेताओं ने बुधवार (21 फरवरी) को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने कहा कि हमने सबकुछ किया है. जब भी हमें बुलावा मिला है, हमने बातचीत की है. अगर केंद्र सरकार आती है और कहती है कि वे एमएसपी की कानूनी कारंटी देने के लिए तैयार हैं, तो हम कुछ कर सकते हैं. हम शांतिपूर्ण रहना चाहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद आगे आना चाहिए और हालात को संभालना चाहिए. 

Kisan Protest 2.0: किसान प्रदर्शन को देखते हुए राज्यपाल का दौरा रद्द

पंजाब राजभवन के एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सीमावर्ती क्षेत्रों का अपना दौरा स्थगित कर दिया है. उन्हें सीमावर्ती जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का जाना था. 

Kisan Protest: ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ आगे बढ़ेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन (एकता-सिद्धूपुर) के प्रवक्ता गुरदीप सिंह चहल ने कहा कि किसान अपने ट्रैक्टर और ट्रॉलियों के साथ आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि शंभू और खनौरी सीमा प्वाइंट्स पर किसानों का जमावड़ा बढ़ गया है. चहल ने कहा, पंढेर और बीकेयू (सिद्धूपुर) नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल शंभू बॉर्डर पर बुधवार को विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे.

Farmers Protest Updates: सरकार ने की शांति बनाए रखने की अपील

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘मैं किसानों और प्रदर्शन से जुड़े किसान संगठनों से शांति बनाए रखने की अपील करूंगा. हमें इसे चर्चा से समाधान की ओर आगे ले जाना है. हमें इस मुद्दे पर चर्चा करते रहना चाहिए. हम सभी शांति चाहते हैं और हमें मिलकर इस मुद्दे का समाधान निकालना चाहिए. हमने चर्चा कराने की कोशिश की और कई प्रस्तावों पर चर्चा भी हुई. हमें पता चला है कि किसान प्रस्तावों से संतुष्ट नहीं हैं. लेकिन यह चर्चा जारी रहनी चाहिए और हमें शांतिपूर्ण तरीके से इसका समाधान निकालना चाहिए.’

Kisan Andolan: हमें शांतिपूर्वक दिल्ली जाने दिया जाए-सरवन सिंह पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा है कि हम खाली हाथ हैं और खाली हाथ से सामना करेंगे. हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम धरना कंट्रोल करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद इस मसले को हल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम सरकार से चाहते हैं कि हमें शांतिपूर्वक दिल्ली जाने दिया जाए. हमारे किसान और मजदूर के ऊपर जुल्म नहीं किया जाए. सरकार खून की प्यासी नहीं बने. हमने वोट देकर नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया है. केंद्र हमारी सुनेगा तो शांतिपूर्वक हल होगा.

Kisan Andolan: हमें शांतिपूर्वक दिल्ली जाने दिया जाए-सरवन सिंह पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा है कि हम खाली हाथ हैं और खाली हाथ से सामना करेंगे. हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम धरना कंट्रोल करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद इस मसले को हल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम सरकार से चाहते हैं कि हमें शांतिपूर्वक दिल्ली जाने दिया जाए. हमारे किसान और मजदूर के ऊपर जुल्म नहीं किया जाए. हमने वोट देकर नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया है. केंद्र हमारी सुनेगा तो शांतिपूर्वक हल होगा.

Farmers Protest Advisory: नोएडा के लिए भी जारी हुई एडवाइजरी

उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर के प्रशासन ने कहा है कि सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि दिनांक 21 फरवरी को भारतीय किसान यूनियन ‘टिकैत गुट’ द्वारा अलग-अलग स्थानों से ट्रैक्टर/निजी वाहनों से नॉलेज पार्क मैट्रो स्टेशन पर जमा होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर, बड़ा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर, LG गोलचक्कर से मोजर बेयर गोलचक्कर होते हुए कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च प्रस्तावित है. 

इन रास्तों से बचकर निकलें-

  • गलगोटिया कट से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की ओर जाने वाला यातायात गलगोटिया कट से परीचौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा.
  • आईएफएस विला गोलचक्कर से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की ओर जाने वाला यातायात पी-03 गोलचक्कर से परीचौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा.
  • एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर की ओर आने वाला यातायात एलजी गोलचक्कर से परीचौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
  • सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाला यातायात सूरजपुर से तिलपता गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से गन्तव्य को जा सकेगा.
  • परीचौक से सूरजपुर की ओर जाने वाला यातायात अल्फा कॉमर्शियल गोलचक्कर से 130 मीटर रोड होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.