Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

नौकरी के बदले जमीन घोटाला के मामले में आज लालू यादव से पूछताछ, ED दफ्तर पहुंचे RJD सुप्रीमो

Land For Job Scam: पटना में ईडी दफ्तर के बाहर आरजेडी के कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ जुट गई है. तेजस्वी यादव 22 दिसंबर और पांच जनवरी को समन जारी किया गया था लेकिन वो पेश नहीं हुए थे.
पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. नौकरी के बदले जमीन घोटाला के मामले में आज सोमवार (29 जनवरी) को लालू यादव से ईडी पूछताछ करेगी. ईडी की टीम पटना पहुंच गई है. लालू यादव भी ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं. रविवार को आरजेडी सत्ता से अलग हुई और आज उनकी पेशी हो गई. पटना में ईडी दफ्तर के बाहर आरजेडी के कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ जुट गई है.

ईडी दफ्तर के बाहर पहुंचे केंद्र सरकार की नीति रही है कि बदनाम करो और राजनीतिक हित साधो. जो भी विपक्ष के नेता बीजेपी के खिलाफ मुखर हैं उनको टारगेट किया जा रहा है. लालू यादव बुजुर्ग हैं. किडनी ट्रांसप्लांट किया गया है. इसके बावजूद एजेंसियों के माध्यम से तंग और तबाह करने की नीति अपनाई गई है. उधर आरजेडी के विधायक और पूर्व मंत्री इसराइल मंसूरी ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है.
कल तेजस्वी यादव से होगी पूछताछ

तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर और पांच जनवरी को समन जारी किया गया था लेकिन वो पेश नहीं हुए थे. कल 30 जनवरी को तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए पेश होना है. आज सोमवार को पूछताथ के लिए पटना के ईडी दफ्तर में लालू प्रसाद यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी पहुंचीं हैं.

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला का मामला?

बता दें कि 2004 से 2009 के बीच का यह पूरा मामला है. उस वक्त आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने में बड़ा घोटाला हुआ था. कम दाम पर महंगी जमीन ली गई थी. इसी मामले में ईडी जांच कर रही है.

उधर इस मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, “देश की जनता जानती है कि ये भ्रष्टाचारी लोग हैं. भ्रष्टाचार इनके लिए गहना है. मैं तेजस्वी यादव से आग्रह करना चाहता हूं कि वे बिहार के युवाओं को ये तंत्र बता दें कि डेढ़ साल के अंदर करोड़पति कैसे बनते हैं.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.