Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Virat Kohli: 26 जनवरी के दिन शतक बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था कारनामा

Cricket Facts: विराट कोहली ने 26 जनवरी 2012 के दिन शतक बनाकर इतिहास रच दिया था. एडिलेड टेस्ट में कोहली ने 213 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का लगाया था.

Virat Kohli Hundred on Republic Day: भारत आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. वहीं, हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने है. लेकिन क्या आप जानते हैं अब तक गणतंत्र दिवस के दिन भारत के लिए एकमात्र बल्लेबाज ने शतक बनाने का कारनामा किया है. दरअसल, विराट कोहली ने गणतंत्र दिवस के दिन शतक बनाया था. इसके अलावा बाकी भारतीय बल्लेबाज ऐसा करने में नाकाम रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं विराट कोहली ने यह शतक कब बनाया था? विराट कोहली ने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में शतक बनाया था.

विराट कोहली ने एडिलेड में किया था कारनामा.
उस एडिलेड टेस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेन्द्र सहवाग जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए थे. लेकिन विराट कोहली ने 26 जनवरी के दिन शतक बनाकर इतिहास रच दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में विराट कोहली ने 213 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का लगाया था. लेकिन इसके बाद फिर कोई भारतीय बल्लेबाज यह कारनामा दोहरा नहीं पाया. यानी, 26 जनवरी के दिन शतक नहीं बना पाए.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे विराट कोहली…

फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने है. हालांकि, इस सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों में विराट कोहली नहीं खेल पाएंगे. विराट कोहली ने निजी कारणों से अपना नाम वापस ले लिया. लेकिन इस सीरीज के आखिरी तीनों मैचों में विराट कोहली खेलते नजर आएंगे. पिछले दिनों विराट कोहली भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज में नजर आए थे. दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.