Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

NZ vs SA: ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

New Zealand vs South Africa: 2023 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा. इस मैच में पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका की जीत की दुआ करेगी.

New Zealand vs South Africa Match Preview: 2023 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत होगी. सेमीफाइनल के लिहाज से यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है. लगातार दो मैच हार चुकी न्यूजीलैंड की टीम अलग यह मुकाबला हारती है तो फिर सेमीफाइनल में जाने की उसकी उम्मीदों को करारा झटका लगेगा. वहीं पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की हार से खुश होगी. 

ICC WC 2023: न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी नंबर-2 की लड़ाई, जानें  अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा पिच  ...

शुरुआती चार मैच जीतने वाली न्यूजीलैंड पहले भारत और फिर ऑस्ट्रेलिया से हारी. प्वाइंट्स टेबल में कीवी टीम 6 मैचों में 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. हालांकि, अगर न्यूजीलैंड की टीम आज दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुकिन हो जाएगा. वहीं कीवी टीम का रास्ता काफी आसान हो जाएगा. 

केन विलियमसन की नहीं होगी वापसी

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए केन विलियमसन पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि, पिछले दो दिन से वह नेट पर अभ्यास कर रहे थे. वहीं दक्षिण अफ्रीका की अगर बात करें तो कगीसो रबाडा की टीम में वापसी तय है. 

पुणे में खेला जाएगा न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला 

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका का मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पुणे की पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा अनुकूल नजर आ रही है. यहां तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ मौके होंगे. पिच पर अच्छा बाउंस है, हल्का मुवमेंट भी है. पुणे का मौसम गर्म और शुष्क है, ऐसे में ज्यादा ओस गिरने की संभावना नहीं है. यानी बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा परेशानियां नहीं झेलनी होगी. हालांकि पिछले दोनों मुकाबलों में चेज़ करने वाली टीम ने बेहद आसानी से जीत हासिल की है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी.

मैच प्रिडिक्शन 

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर कह रहा है कि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है. हालांकि, न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में वो 389 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के करीब थी. ऐसे में इस मैच में भी कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन. 

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन- टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी और लुंगी नगिदी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.