Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

MP Election 2023: भाई-भाई, समधी-समधन तो कहीं चाचा-भतीजा, BJP और कांग्रेस ने रिश्तेदारों को किया आमने-सामने, कड़ा है मुकाबला

MP Assembly Election 2023: प्रदेश की 5 विधानसभा सीटों पर इस बार परिजनों या रिश्तेदारों में चुनावी मुकाबला देखने को मिलेगा. इनमें पहले सीट है डबरा की. यहां इमरती देवी और सुरेश राजे आमने-सामने हैं.

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बग चुका है. प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और नतीजों का एलान तीन दिसंबर को किया जाएगा. चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) ने करीब- करीब अपने सारे प्रत्याशी चुन लिए हैं. हालांकि, कुछ सीटें ऐसी जरूर हैं, जहां दोनों पार्टियों ने जिन उमीदवारों के नामों का एलान किया है, उनको लेकर पार्टी के लोगों के बीच ही विवाद देखने को मिल रहा है.

ऐसी सीटों में से एक है दतिया (Datia). यहां से कांग्रेस ने पहले अवधेश नायक को उमीदवार बनाया, लेकिन कार्यकर्ताओं की मांग पर उनका टिकट काट दिया गया. इसके बाद अब पार्टी ने दतिया से राजेंद्र भारती को मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला बीजेपी उमीदवार और प्रदेश के मौजूदा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) से होगा. वहीं दूसरी तरफ इस बार एमपी चुनाव में भाई-भाई, चाचा-भतीजे यहां तक की समधी-समधन भी आमने- सामने दिखाई देंगे.

एमपी में इस बार परिजन और रिशतेदार आमने-सामने
बता दें प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों पर इस बार परिजनों या रिश्तेदारों में चुनावी मुकाबला देखने को मिलेगा. इनमें पहले सीट है डबरा की. यहां इमरती देवी और सुरेश राजे आमने-सामने हैं. दोनों समधी-समधन हैं. यही नहीं इमरती देवी और सुरेश राजे तीसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.  इन दोनों को ही एक-एक बार जीत मिली है. दूसरी सीट जहां परिजन आमने-सामने हैं, वो है सागर सीट.

 टिमरनी सीट पर चाचा-भतीजे का मुकाबला
सागर विधानसभा सीट पर बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन का मुकाबला निधि जैन से होगा, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि निधि जैन  शैलेंद्र के छोटे भाई सुनील जैन की वाइफ हैं. वहीं नर्मदापुरम सीट से इस बार दो भाई आमने- सामने हैं. यहां बीजेपी के सीतासरन शर्मा और गिरिजाशंकर शर्मा के बीच मुकाबला है. बता दें कि ये दोनों ही भाई बीजेपी से भी विधायक रहे हैं. वहीं टिमरनी सीट पर चाचा का मुकाबला भतीजे से होगा. 

इस सीट पर विधायक चाचा संजय शाह बीजेपी से तो वहीं उनके भतीजे अभिजीत शाह कांग्रेस से चुनावी ताल ठोकते नजर आएंगे. ऐसा दूसरी बार है, जब ये चाचा-भतीजा आमने-सामने हैं. पिछले चुनाव में चाचा ने यहां भतीजे को मात दे दी थी. आखिरी सीट जिस परिजन आमने- सामने चुनाव लड़गें वो है, देवतलाब सीट. यहां भी चाचा-भतीजे के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी की ओर से यहां से विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ताल ठोकते नजर आएंगे. वहीं कांग्रेस ने उनके भतीजे पद्मेश गौतम  को  टिकट दिया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.