Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

संसद में दानिश अली पर दिए बयान से मचा था बवाल, सस्पेंशन से बचे बिधूड़ी पर अब विशेषाधिकार समिति करेगी फैसला, जानें आगे क्या होगा

Ramesh Bidhuri-Danish Ali Controversy: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने जब से बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है, तब से ही मामला गरमाया हुआ है.

Ramesh Bidhuri-Danish Ali: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ शिकायतों को विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है. पिछले हफ्ते संसद में बीजेपी सांसद ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया, जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज की गई थीं. वहीं, दानिश अली के ऊपर प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर बिधूड़ी को उकसाने वाली शिकायत को भी समिति को भेजा गया है. 

कम से कम चार विपक्षी सांसद ऐसे हैं, जिन्होंने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दूसरी ओर, दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शिकायत दर्ज करवाई है. लोकसभा के नियमों के तहत सभी शिकायतों को विशेषाधिकार समिति को भेज दिया गया है. अभी तक रमेश बिधूड़ी को सस्पेंड नहीं किया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि विशेषाधिकार समिति का फैसला क्या होता है. बिधूड़ी और दानिश अली का मामला पिछले हफ्ते से ही गरमाया हुआ है.

बिधूड़ी-दानिश अली के बीच क्या हुआ? 

दरअसल, पिछले हफ्ते में विशेष सत्र का आयोजन किया गया. इस दौरान बीजेपी सांसद बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ धार्मिक अपशब्दों का इस्तेमाल किया. लोगों ने इसकी तुलना हेट स्पीच से करना शुरू कर दिया. 21 सितंबर को संसद में चंद्रयान-3 की सफलता को लेकर चर्चा चल रही थी, इसी दौरान बिधूड़ी की तरफ से बसपा सांसद के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया. बिधूड़ी के इस बयान के बाद दानिश अली समेत अन्य विपक्षी सांसदों ने बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. 

विशेषाधिकार समिति से जांच की मांग

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखी. इसमें उन्होंने कहा, ‘संसद के इतिहास में कभी भी अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य के खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘सदन के कामकाज से संबंधित सभी नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया गया है. इसलिए ये उचित होगा कि इस मामले पर विशेषाधिकार समिति विस्तार से जांच करे.’ कांग्रेस सांसद ने बीजेपी सांसद बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की. इससे पहले बीजेपी ने बिधूड़ी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.