Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

खालिस्तान-गैंगस्टर्स के नेटवर्क पर NIA की बड़ी कार्रवाई, यूपी-दिल्ली समेत पांच राज्यों में 50 ठिकानों पर रेड

NIA Raid Updates: पिछले कुछ महीनों में खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच संबंधों की जानकारी सामने आई है. इसके बाद से ही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) अलर्ट मोड में है.

NIA Raids: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर टेरर नेटवर्क पर बड़ी कार्रवाई की है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में एक साथ रेड मारी जा रही है. एनआईए कुल मिलाकर 50 से ज्यादा जगहों पर रेड कर रही है. पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में छिपकर बैठे गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकियों संग होने के सबूत मिले हैं. खालिस्तानी आतंकियों के जरिए ही गैंगस्टर्स को हथियार मिल रहे हैं. माना जा रहा है कि इसे ही ध्यान में रखते हुए ये रेड हो रही है. 

पिछले कुछ महीनों में पंजाब, हरियाणा, यूपी जैसे राज्यों में गैंगस्टर्स एक्टिव हो गए हैं. इन गैंगस्टर्स को अपने कामों को अंजाम देने के लिए पैसे के जरिए की जरूरत पड़ रही है, जो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से आने वाले ड्रग्स और खालिस्तानी आतंकियों के जरिए पूरी की जा रही है. इसके अलावा कई सारे ऐसे भी गैंगस्टर्स हैं, जिन्हें हथियारों की जरूरत है. इन जरूरतों को पूरा करने के लिए ही खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क किया जा रहा है. एनआईए को भली-भांति ये बात मालूम है कि आतंकियों और गैंग्सटर्स का ये गठजोड़ देश के लिए खतरे का सौदा हो सकता है. 

पाकिस्तान का गैंग्सटर्स संग गठजोड़

दरअसल, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के रास्ते भारत में न सिर्फ ड्रग्स की सप्लाई की जाती है, बल्कि आतंकियों को भेजा जाता है. पाकिस्तान को मालूम है कि अगर उसे भारत में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देना है, तो उसके लिए गैंगस्टर्स उसकी मदद कर सकते हैं. यही वजह है कि हथियारों के लालच के जरिए गैंग्स्टर्स को अपनी ओर किया जा रहा है. इस काम को अंजाम देने के लिए इस्लामिक आतंकियों के बजाय खालिस्तानी आतंकियों की मदद ली जा रही है. कनाडा में बैठे हुए खालिस्तानी आतंकी लगातार ISI के संपर्क में हैं. 

भले ही कई राज्यों की पुलिस ने इन गैंगस्टर्स पर कड़ी कार्रवाई की है. मगर फिर भी कुछ ऐसे गिरोह अभी भी हैं, जो एक्टिव हैं. इनमें से अधिकतर तो छिपे हुए हैं, जबकि कुछ अभी जेल की सलाखों के पीछे हैं. पाकिस्तान को अभी तक जम्मू-कश्मीर के रास्ते आतंकी साजिश रचने के लिए जाना जाता रहा है. मगर वह आए दिन ड्रोन के जरिए पंजाब से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रग्स की सप्लाई करता रहता है. बीएसएफ के जवानों ने पिछले कई महीने में कई दफा पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए हैं. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.