
25 साल बाद टेलीविजन की ‘तुलसी’ के रूप में दमदार वापसी कर रहीं केंद्रीय मंत्री और एक्ट्रेस स्मृति ईरानी ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी 2.0’ की डिजिटल सफलता पर अपनी प्रतिक्रिया दी। हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने शो की लोकप्रियता और दर्शकों की बदलती आदतों को लेकर विचार साझा किए।
स्मृति ईरानी ने कहा कि आज से 25 साल पहले जब उन्होंने यह शो शुरू किया था, तब डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसी कोई सुविधा नहीं थी। उन्होंने बताया, “उस समय सास-बहू जैसे शोज़ केवल टेलीविजन तक सीमित थे। मुझे यह जानने की बहुत जिज्ञासा थी कि यह शो ओटीटी पर कैसा प्रदर्शन करेगा। मुझे खुशी है कि इसे डिजिटल माध्यम पर भी सराहा जा रहा है।”
उन्होंने शो की व्यूअरशिप से जुड़े आंकड़े साझा करते हुए कहा, “हमारी मंथली व्यूअरशिप लगभग 5 करोड़ है, डेली करीब 1.5 करोड़ और वीकली 2 से 2.5 करोड़ दर्शक इसे देख रहे हैं।”
ओटीटी पर दर्शकों की पसंद में आए बदलाव पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “अधिकतर डिजिटल शोज़ को दर्शक औसतन 20 से 28 मिनट तक देखते हैं, लेकिन ‘क्योंकि 2.0’ पर दर्शक हर हफ्ते औसतन 104 मिनट बिता रहे हैं। यह बेहद उत्साहजनक है, खासकर तब जब यह शो एक पारंपरिक फॉर्मेट को रिप्रेजेंट करता है और बड़ी संख्या में युवा इसे पसंद कर रहे हैं।”
स्मृति ईरानी ने यह भी बताया कि शो में इस बार कई नए और जरूरी सामाजिक मुद्दों को जगह दी गई है। उन्होंने कहा, “2025 के इस संस्करण में हमने बॉडी शेमिंग, एजिंग और सामाजिक धारणा जैसे महत्वपूर्ण विषयों को कहानी में शामिल किया है, ताकि यह आज के दर्शकों से बेहतर तरीके से जुड़ सके।”